इंदौर के पॉश इलाकों में फैला कोरोना, एक ही दिन में चार लोगों ने गवाई जान
इंदौर के पॉश इलाकों में फैला कोरोना, एक ही दिन में चार लोगों ने गवाई जान
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. फिर से कोरोना के मरीजों का आंकड़ा बढ़ने लगा है. अब संक्रमण शहर की पॉश कॉलोनियों में फैलता जा रहा है. शनिवार को इस बीमारी से चार मौत की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही मरने वालों की संख्या 170 हो गई. देर रात जारी बुलेटिन के मुताबिक शनिवार को 1391 सैंपलों की जांच की गई. इनमें से 34 पॉजिटिव, जबकि 1349 की रिपोर्ट निगेटिव आई है. इस तरह संक्रमण दर 2.3 फीसद रही है. अब तक कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4063 पर पहुंच चुकी है. मौत का आंकड़ा काफी दिनों बाद जारी किए जाने के आरोप के बाद स्वास्थ्य विभाग ने अब यह जानकारी साझा करना बंद कर दिया है कि संक्रमित मरीज की मौत कब हुई है.

इस बारें में प्रभारी सीएमएचओ डॉ. एमपी शर्मा ने बताया कि अब तक कुल 59,155 मरीजों की जांच की जा चुकी है. 1088 मरीजों का इलाज अस्पतालों में किया जा रहा है. शनिवार को 1446 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए. मरने वालों में दो की उम्र 50 से कम शनिवार को कोरोना से जान गंवाने वालों में 48 वर्षीय पुरुष शंकर का बगीचा, 65 वर्षीय महिला ग्रीन पार्क कॉलोनी, 55 वर्षीय पुरुष लाला का बगीचा व 45 वर्षीय महिला चितावद कांकड़ पालदा नाका निवासी है.

जानकारी के लिए बता दें की अरबिंदो अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव 101 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई. इन्हें गुरुवार को अस्पताल में भर्ती किया गया था. यह देश के सबसे अधिक उम्र के कोरोना पॉजिटिव मरीजों में शामिल थे. इस सबंध में अस्पताल के डॉ. रवि दोशी ने बताया कि बुजुर्ग को संक्रमण के बाद सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद आइसीयू में रखा गया था. इन्हें अन्य गंभीर बीमारियां भी थीं. शनिवार को उनकी मौत हो गई. छत्रीपुरा के रहने वाले बुजुर्ग को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भर्ती किया गया था.

सीएम शिवराज ने बढ़ाई पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें, कमलनाथ ने कसा तंज

UP Board: 10वीं-12वीं के रिजल्ट जारी होने की तारीख तय, इस दिन आएँगे परीक्षा परिणाम

TDP विधायक अत्चन्नायडू का हुआ बुरा हाल, कोर्ट ने ​सुनाया ऐसा फरमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -