कोरोना का खौफ, RBI ने अपने 50 कर्मचारियों को किया क्वारंटाइन
कोरोना का खौफ, RBI ने अपने 50 कर्मचारियों को किया क्वारंटाइन
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना मरीजों की तादाद बढ़कर 724 पहुंच गई है. कोरोना मरीजों की बढ़ती तादाद को लेकर पूरा देश चिंतित है. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) भी कोरोना को लेकर बेहद गंभीर हो गया है. यही कारण है कि आरबीआई ने एहतिहातन 50 कर्मचारियों को क्वारनटीन करने का निर्णय लिया है.

RBI के गवर्नर शक्तिकांत दास ने शुक्रवार को कहा है कि कोरोना को लेकर हम सतर्क है. हम किसी भी तरीके का जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं, इसलिए कई कदम उठाए गए हैं. 50 कर्मचारियों को क्वारनटीन करने का निर्णय लिया गया है, जिससे आरबीआई के कामकाज में कोई समस्या न हो. देश की सबसे बड़ी संस्थाओं में से एक RBI ने अपने 50 कर्मचारियों को क्वारनटीन करने का निर्णय लिया है. दरअसल, RBI का एक भी कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाया जाता है तो तमाम कर्मचारियों को आइसोलेशन वार्ड में रखना होगा और उनका टेस्ट होगा. ऐसे में RBI ने 50 कर्मचारियों को क्वारनटीन कर लिया है. यानी यह हर समय दफ्तर में ही रहेंगे.

RBI ने जिन कर्मचारियों को क्वारनटीन किया है, वह अब किसी से नहीं मिल पाएंगे. यहां तक की वह अपने स्वजनों से भी नहीं मिल सकते हैं. यह लोग एक जगह रहेंगे, जहां पर कोई बाहरी न भीतर आ सकता है और न तो यह बाहर जा सकते हैं. शशिकांत दास का कहना है कि बैंकिंग का काम प्रभावित न हो, इसलिए हमने कर्मचारियों को क्वारनटीन किया है.

RBI ने किया रेपो रेट घटाने का ऐलान, 5 फीसद की भी विकास दर हासिल करना मुश्किल

EPF के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव, निकाल पाएंगे इतनी राशि

सोने की वायदा कीमतों में दिखा उतार-चढ़ाव, अंतरराष्ट्रीय बाजार में बढ़त बरकरार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -