भारत को विश्व विजेता बनाने के लिए 'सुंदरकांड' का पाठ, यूपी में लोगों ने हवन-पूजन कर मांगी देश की जीत
भारत को विश्व विजेता बनाने के लिए 'सुंदरकांड' का पाठ, यूपी में लोगों ने हवन-पूजन कर मांगी देश की जीत
Share:

लखनऊ: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट विश्व कप का फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है, पूरे भारत में प्रशंसक भारत की जीत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। भारतीय टीम के लिए दैवीय आशीर्वाद पाने के लिए विभिन्न स्थानों पर विशेष हवन-पूजा अनुष्ठान किए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के फ़तेहपुर में, फ़तेहपुर जिला क्रिकेट एसोसिएशन ने सुंदरकांड पाठ और हवन-पूजा का आयोजन किया, जिसमें युवा खिलाड़ियों और महिलाओं दोनों ने भाग लिया और भारत की सफलता के लिए अपनी आशा व्यक्त की। 

यह आध्यात्मिक समारोह सिद्धपीठ मोटे महादेवन में हुआ, जिसमें भारत की जीत के लिए समर्पित प्रार्थनाएं और अनुष्ठान शामिल थे। भारतीय टीम के बैनर तले आयोजित यह पूजा प्रशंसकों के बीच व्यापक आशावाद का प्रतीक है। भारत सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की टीम को हराकर फाइनल में पहुंचा, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीकी टीम को मात देकर अपनी जगह पक्की की। बहुप्रतीक्षित फाइनल मैच 19 नवंबर को विश्व कप विजेता का निर्धारण करने के लिए अहमदाबाद में होगा।

बता दें कि, महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2011 में भारत की आखिरी विश्व कप जीत को दर्शाते हुए, इस बार रोहित शर्मा भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। मौजूदा टूर्नामेंट में अपराजित रिकॉर्ड के साथ भारतीय खिलाड़ियों ने सराहनीय प्रदर्शन किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी फाइनल काफी महत्व रखता है और प्रशंसक एक बार फिर प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीतने के लिए भारत की जीत का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

वर्ल्ड कप फाइनल से पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा भव्य एयर शो, ड्रिंक्स ब्रेक में होगी जबरदस्त म्यूजिक प्रस्तुति

'नीला पहनते थे, अब भगवा पहना दिया..', टीम इंडिया की जर्सी को लेकर कन्फ्यूज़ हुईं ममता बनर्जी, भाजपा पर निकाली भड़ास

'Terror Cup बंद करो..', विश्व कप फाइनल पर खालिस्तानी आतंकियों की गंदी नज़र, पन्नू ने वीडियो जारी कर फिर दी धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -