एंटी फंगल इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले चार आरोपी हुए गिरफ्तार
एंटी फंगल इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले चार आरोपी हुए गिरफ्तार
Share:

पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस ने अवैध रूप से एंटी फंगल इंजेक्शन बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने सोमवार दोपहर चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों में एक महिला भी शामिल है, जिसने अपराध में तीनों की सहायता की। पुलिस ने इनके कब्जे से डी लिपोसोल एम्फोटेरिन बी इंजेक्शन की तीन शीशियां बरामद की हैं। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान वाकाड़ के कालाढूंगी रोड निवासी गौरव जयवंत जगताप, सुस रोड के निवासी अमोल अशोक मांजरेकर, पहान, गणेश काका कोटमे के निवासी जनता वसट और ममता देवरावजी जालोत निवासी निगदी के रूपनगर के रूप में हुई है। पांचवें आरोपी की पहचान सोलापुर के रहने वाले बसवराज के रूप में हुई है, उसे गिरफ्तार करने के लिए एक टीम भेजी गई है।

आरोपियों को 11,000 रुपये की कीमत पर इंजेक्शन बेचने का पता चला था और यह पुणे का पहला मामला था जहां पुलिस ने ऐसे समय में दवा की कालाबाजारी के खिलाफ कार्रवाई की थी जब मरीजों के लिए इंजेक्शन की भारी कमी थी। कालाबाजार में इंजेक्शन बेचने के आरोपियों के आने के संबंध में सहायक पुलिस निरीक्षक हरीश माने के नेतृत्व में दस्ते को नोक-झोंक मिली। एपीआई ने कहा कि आरोपी बिना किसी डॉक्टर की पर्ची के बाजार मूल्य से कहीं ऊपर बाजार में एंटी फंगल इंजेक्शन बेचते पाए गए। हमने उनके पास से 1.15 लाख रुपये के इंजेक्शन की तीन शीशियां जब्त की हैं और इन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपी के खिलाफ वाकाड़ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। आरोपियों पर आईपीसी 420 (धोखाधड़ी) और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराएं, ड्रग्स (मूल्य नियंत्रण) आदेश 2013, आवश्यक वस्तु अधिनियम, 1955 और ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक्स एक्ट 1940, बिना डॉक्टर की पर्ची के इंजेक्शन की अवैध खरीद और कीमतों से ऊपर बेचने का आरोप लगाया गया है।

सरकार ने निजी अस्पतालों में कोरोना टीकों की लागत की निर्दिष्ट

आज का दिन इन राशिवालों के लिए होने वाला है खास, जानिए आज का राशिफल

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज छात्रों से करेंगे ऑनलाइन संवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -