सरकार ने निजी अस्पतालों में कोरोना टीकों की लागत की निर्दिष्ट
सरकार ने निजी अस्पतालों में कोरोना टीकों की लागत की निर्दिष्ट
Share:

संशोधित कोरोना वैक्सीन नीति के हिस्से के रूप में, सरकार ने मंगलवार देर रात एक आदेश जारी किया जिसमें भारत भर के निजी अस्पतालों में तीन स्वीकृत कोविड टीकों के प्रशासन के लिए कीमतों को निर्दिष्ट किया गया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को एक आदेश में कहा कि तदनुसार, निजी वैक्सीन केंद्रों द्वारा प्रति खुराक अधिकतम मूल्य कोविशील्ड के लिए 780 रुपये, कोवैक्सिन के लिए 1,410 रुपये और स्पुतनिक वी के लिए 1,145 रुपये लिया जा सकता है। 

मंगलवार को कोरोना के लिए वैक्सीन प्रशासन पर राष्ट्रीय विशेषज्ञ समूह के अध्यक्ष वीके पॉल ने कहा, राज्य सरकारों को यह सुनिश्चित करने के लिए सौंपा जाएगा कि इन मूल्य बाधाओं का उल्लंघन नहीं किया गया है और यदि भविष्य में, टीके की कीमतों में गिरावट आती है, तो यह अधिकतम सीमा को प्रभावित करेगा। निजी अस्पतालों में कोरोना टीकों की उच्च कीमत "अस्वीकार्य" है, और संशोधित टीकाकरण नीति में कमी देखी जाएगी। 

डॉ. पॉल की टिप्पणी केंद्र द्वारा 21 जून से एक संशोधित वैक्सीन नीति की घोषणा के एक दिन बाद आई है जिसमें 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोग सरकारी केंद्रों पर मुफ्त टीके के हकदार होंगे और राज्य सरकारों को अब टीके खरीदने के लिए प्रतिस्पर्धा करने की आवश्यकता नहीं होगी। हालाँकि, निजी अस्पतालों ने बदले हुए मानदंडों पर आपत्ति व्यक्त की है। वैक्सीन खरीद पर हावी होने वाली बड़ी अस्पताल श्रृंखलाओं का कहना है कि अस्पतालों की ऊंची लागत को देखते हुए कीमत बहुत कम है, और सरकार को निजी अस्पतालों के लिए भी वैक्सीन की कीमतों को कम करने का लक्ष्य रखना चाहिए।

पीएम द्वारा नई वैक्सीन नीति की घोषणा के बाद केंद्र ने दिए 44 करोड़ कोरोना वैक्सीन खुराक खरीदने के आदेश

के. सुधाकरण नए केपीसीसी अध्यक्ष के रूप में किए गए नॉमिनेटेड

रक्षा मंत्रालय ने यूपी और तमिलनाडु में निवेश करने के लिए स्वीडिश फर्मों को किया आमंत्रित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -