विशाखापट्टनम, छत्तीसगढ़ और अब नासिक, 24 घंटे के अंदर देश में चौथा बड़ा हादसा

नई दिल्ली: आज का दिन देश के लिए हादसों से भरा साबित हो रहा है। 24 घंटों के भीतर देश में 4 हादसे हुए हैं। ताजी दुर्घटना महाराष्‍ट्र के नासिक जिले के साटनपुर इलाके में हुआ, जहां एक फैक्‍ट्री में आग भड़क गई। इससे पहले दिन में आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम, छत्‍तीसगढ़ के रायगढ़ और तमिलनाडु के नेवेली में दर्दनाक हादसों की खबरें मिली हैं।

नासिक में इस फैक्‍ट्री में भड़की आग इतनी भयानक है कि इसे बुझाने के लिए दमकल विभाग की 10 गाड़‍ियां मौके पर पहुंची हैं। फिलहाल राहत और बचाव कार्य चल रहा है। इस घटना में जान और माल का कितना नुकसान हुआ है, इस संबंध में कोई खबर अभी नहीं मिली है। आज सुबह तड़के आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के पास एक रसायन फैक्टरी में गैस रिसाव होने के बाद वहां 11 लोगों की जान चले गई और लगभग एक हजार लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए। इसके बाद छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में एक पेपर मिल में गैस रिसाव  चलते मजदूरों के बीमार होने के बाद उन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया है। इनमें से 3 की हालत नाजुक है।

फिर खबर आई कि तमिलनाडु के नेवेली में बॉयलर फटने से सात लोग जख्मी हो गए। राज्‍य के कुड्डालोर जिले में नेवेली लिग्‍नाइट कॉर्पोरेशन लिमिटेड के प्‍लांट में यह दुर्घटना हुई है। हादसे के बाद प्‍लांट से धुएं का बादल देखा गया। घटना के फौरन बाद NLC इंडिया लिमिटेड की राहत और बचाव कार्य के लिए टीमें पहुंच गईं हैं और हालात को नियंत्रित करने की कोशिशें की जा रही हैं।

पाकिस्तान में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम घटे, वहीं भारत में इससे सरकारी खजाने भरने की कवायद

ऐसा होगा जेईई मेन 2020 का परीक्षा पैटर्न, इन किताबों से पढ़ने में मिलेगी मदद

भगवान साथ हो तो सुबह-सुबह मिलते हैं यह संकेत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -