हाइब्रिड टर्बो डीजल इंजन और भी कई सारे फीचर्स के साथ जल्द ही लॉन्च हो सकती है Fortuner
हाइब्रिड टर्बो डीजल इंजन और भी कई सारे फीचर्स के साथ जल्द ही लॉन्च हो सकती है Fortuner
Share:

इंडिया में SUV पसंद करने वालों का बजट यदि बड़ा हो तो वो टोयोटा फॉर्च्यनर खरीदने में बहुत दिलचस्पी दिखाते है, कस्टमर के अलावा बड़े नेता और मंत्रियों को भी ये SUV खूब पसंद भी की जा रही है। कंपनी इस धाकड़ SUV को नए डीजल हाइब्रिड इंजन के साथ भी पेश की जा चुकी है। रिपोर्ट्स का कहना है कि टोयोटा फॉर्च्यूनर का माइल्ड हाइब्रिड टर्बो डीजल वेरिएंट जल्द ही इंडिया में लॉन्च की जा चुकी है। ऐसा होने पर फॉर्च्यूनर पहली टोयोटा SUV होगी जिसके साथ नया माइल्ड हाइब्रिड डीजल इंजन भी प्रदान किया जा रहा है।  अनुमान लगाए जा रहे हैं कि SUV का नया वेरिएंट आने वाले वर्ष की शुरुआत तक पेश किया जा सकता है।

दमदार होगा नया माइल्ड हाइब्रिड टर्बो डीजल इंजन: सबसे पहले टोयोटा इस नई SUV को थाइलैंड में पेश करने वाली है, जिसके उपरांत बाकी मार्केट में इसे पेश करने वाले है। टोयोटा फॉर्च्यूनर का हाइब्रिड वर्जन 2।8-लीटर डीजल इंजन के साथ आएगा जो सुजुकी की तर्ज पर इंटीग्रेटेड स्टार्ट जनरेटर वाले हाइब्रिड सिस्टम से लैस होने वाला है। थाइलैंड में फिलहाल बिक रही फॉर्च्यूनर लेजेंडर में लगा 2।8-लीटर डीजल इंजन 204 PS ताकत और 500 एनएम पीक टॉर्क जनरेट कर रहा है। कंपनी ने इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ सिक्वेंशियल शिफ्ट और पैडल शिफ्ट फंक्शंस भी प्रदान किए जा रहे है।

इनोवा क्रिस्टा का नया मॉडल भी लॉन्च को तैयार: नई जनरेशन फॉर्च्यूनर के साथ Innova Crysta के 2022 मॉडल पर Toyota काम करती हुई दिखाई दे रही है जिसका ग्लोबल डेब्यू इसी वर्ष नवंबर में अनुमानित है। पिछली बार इनोवा और फॉर्च्यूनर दोनों को एक साथ नई जनरेशन में लॉन्च कर दिया गया हैऔर इस बार भी कुछ ऐसा ही होने का अनुमान है। फिलहाल इनोवा को रियर-व्हील-ड्राइव सेटअप में सेल किया जा रहा है, वहीं फॉर्च्यूनर और हिलक्स दोनों 4-व्हील ड्राइव विकल्प में पेश कर दी गई है, ऐसे में कंपनी नई इनोवा को फ्रंट-व्हील ड्राइव सिस्टम भी प्रदान कर रही है।

2023 इनोवा को फ्रंट-व्हील ड्राइव सेटअप!: 2023 मॉडल के साथ पेट्रोल और पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन ऑप्शन भी दिए जा सकते हैं। कार का पेट्रोल इंजन मौजूदा टोयोटा इनोवा से मिलने वाला है, वहीं पेट्रोल-हाइब्रिड कुछ नया होगा। मौजूदा MPV 2।7-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 2।4-लीटर डीजल इंजन के साथ मिल रही है। जिनमे से पहला इंजन 164BHP ताकत और 245 NM पीक टॉर्क बनाने का काम करता है, वहीं इसका ऑयल बर्नर इंजन 148 BHP ताकत और 360 एनएम पीक टॉर्क भी बना सकता है। कंपनी ने इन दोनों इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स भी प्रदान किया जा रहा है।

फीचर्स से लेकर सेफ्टी तक इन कारों की बीते माह तेजी से बढ़ी मांग

Tesla की भारत में एंट्री के लिए लिया ट्विटर का सहारा

कुछ ऐसी दिखाई देती है Maruti की नई कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -