Tesla की भारत में एंट्री के लिए लिया ट्विटर का सहारा

लंबे वक़्त से ये बातें मीडिया और ऑटोमोटिव इंडस्ट्री में चल रही है कि टेस्ला इंडिया में एंट्री करने के लिए तैयार हो चुकी है। इस बात पर सारा केस साफ किया है टेस्ला (Tesla) के एलन मस्क (Elon Musk) ने, उन्होंने 27 मई को Twitter के जरिए ये बोला है कि टेस्ला ऐसी किसी जगह पर प्रोडक्शन प्लांट शुरू नहीं करने वाली जहां उन्हें पहले कार बेचने और उनकी सर्विस उपलब्ध कराने की मंज़ूरी दी है। एक ट्विटर यूजर के सवाल का जवाब देते हुए एलन मस्क ने ये बात कही है जिसमें टेस्ला के इंडिया में प्रोडक्शन प्लांट खोलने पर प्रश्न पूछा गया था।

भारत में बनाएं प्रोडक्शन प्लांट: अमेरिकी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता टेस्ला लंबे वक़्त  से इंपोर्टेड वाहनों पर एक्साइज ड्यूटी कम करने की भी मांग करते हुए दिखाई दिए है, इसे लेकर कंपनी ने ये हवाला दिया है कि इंडिया में लगने वाली एक्साइज ड्यूटी दुनिया में सबसे अधिक है। इस मांग के जवाब में सेंट्रल गवर्नमेंट ने टेस्ला के बॉस एलन मस्क को भारत में प्रोडक्शन प्लांट स्थापित करने को बोला है। यहां तक कि सरकार ने टेस्ला और ऐसी बाकी कंपनियों की मांग बिल्कुल साफ है, इंडिया की उत्पादन क्षमताओं को बेहतर बनाने में निवेश करना शुरू कर दें।

चीन और अमेरिका से इंपोर्ट करना चाहती है कारें: टेस्ला इंडिया में फिलहाल अपने विदेशी प्लांट से टेस्ला कारें आयात करके ग्राहकों का दायरा बढ़ाने के बारें में सोच रही है, इसके लिए कंपनी चीन और अमेरिका में बने प्लांट से गाड़ियां इंपोर्ट करने वाली है। यहां मैन्युफैक्चरिंग प्लांट खोलना तो दूर, एलन मस्क गवर्नमेंट से आयात कर घटाने की मांग भी करने लगे है। इस बात पर इंडिया में विपक्ष ने सरकार की मंशा पर प्रश्न उठा दिए है और उनका कहना है कि इस तरह के कदम उठाने पर भारत में निवेश और उत्पादन में गिरावट देखने के लिए मिल रही है।

लिमिटेड एडिशन के TVS ने लॉन्च की अपनी नई बाइक

नए लुक और शानदार फीचर के साथ लॉन्च होने जा रही है ये धमाकेदार कार

जबरदस्त लुक और शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च की गई ये स्कूटर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -