पूर्व महिला विश्व चैंपियन सुसान पोलगर ने बोला-
पूर्व महिला विश्व चैंपियन सुसान पोलगर ने बोला- "भारत में तीन पदक जीतने की क्षमता..."
Share:

मामल्लापुरम में आयोजित हो रहे 44वें शतरंज ओलंपियाड के साथ चेन्नई में शतरंज का बुखार और उत्साह के बीच पूर्व महिला वर्ल्ड चैंपियन सुसान पोलगर का बोलना ​​है कि इंडियन खिलाड़ियों की बढ़ती ताकत उन्हें 6 में से 3 पदक दांव पर लगाने का प्रबल दावेदार बन रही है। 28 जुलाई से 10 अगस्त तक शेरेटन द्वारा फोर पॉइंट पर आयोजित होने वाले आयोजन ने 187 देशों को आकर्षित भी कर लिया है, इसमें ओपन सेक्शन में 188 टीमें और महिला वर्ग में 162 टीमें हैं।

"इंडियन वुमन टीम के पास रूसी और चीनी टीमों की अनुपस्थिति में गोल्ड हथियाने का सबसे अच्छा अवसर है" सुसान ने बोला है कि, जो सिर्फ 15 साल में महिला रेटिंग सूची में शीर्ष पर पहुंच चुकी है। कोनेरू हम्पी, द्रोणवल्ली हरिका, आर वैशाली, तानिया सचदेव और भक्ति कुलकर्णी की इंडियन वुमन टीम पहली बार शीर्ष वरीयता हासिल करने वाले है और संयोग से वे महिला वर्ग में भारत के लिए पहला पदक भी जीतना चाह रही है।

सुसान पोल्गर एक पूर्व वुमन वर्ल्ड चैंपियन और ओलंपियाड पदक के साथ सबसे अधिक सजाए गए खिलाड़ियों में से एक, सटीक होने के लिए 12 (5 स्वर्ण, 4 रजत और 3 कांस्य) हालांकि यह महसूस करते हैं कि शीर्ष बिलिंग वाली स्टार जड़ी USA टीम गोल्ड के लिए पसंदीदा है। "इस बार उनकी टीम को लेवोन एरोनियन और डोमिंगुएज़ के अलावा मजबूत किया गया है क्योंकि उनके पास पहले से ही फैबियानो कारुआना, वेस्ले सो और सैम शैंकलैंड थे"। सुसान का कहना है कि भारत ए टीम और भारत बी टीम शेष दो पदकों के साथ कितनी ही दूर तक जा सकती है। अगर इसे याद किया जा सकता है तो भारत का सबसे अच्छा प्रयास 2014 में ट्रोम्सो में कांस्य पदक रहा है।

नीरज ने रचा एक और इतिहास, विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हासिल की जीत

दूसरी बार पिता बनने जा रहे हैं अजिंक्य रहाणे.., दिवाली पर आ सकता है नन्हा मेहमान

'मैं आपकी सबसे बड़ी फैन..', धनश्री ने अपने पति चहल को ख़ास अंदाज़ में दी जन्मदिन की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -