ब्रिटेन के पूर्व पुलिस अधिकारी को हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा
ब्रिटेन के पूर्व पुलिस अधिकारी को हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा
Share:

एक ब्रिटिश पुलिस अधिकारी, जिसने एक महिला को कोरोनोवायरस प्रतिबंध तोड़ने के लिए झूठा गिरफ्तार किया, फिर उसका अपहरण, बलात्कार और हत्या कर दी, उसे गुरुवार को एक दुर्लभ आजीवन जेल की सजा दी गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 48 साल की उम्र के वेन कूजेंस को 33 वर्षीय मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव सारा एवरर्ड की गिरफ्तारी की आड़ में "विचित्र" हत्या के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। 

उन्होंने अदालत से कहा, "एक पुलिस अधिकारी की भूमिका का दुरुपयोग, जैसे कि इस मामले में एक अकेली पीड़ित का अपहरण, बलात्कार और हत्या करने के लिए हुआ, एक राजनीतिक, धार्मिक या वैचारिक कारण को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से हत्या के समान गंभीरता है।" लंदन में सेंट्रल क्रिमिनल कोर्ट ऑफ इंग्लैंड एंड वेल्स, जिसे ओल्ड बेली के नाम से जाना जाता है, में गुरुवार को सजा सुनाते हुए लॉर्ड जस्टिस फुलफोर्ड ने कहा कि मामले की गंभीरता, जिसने पूरे देश को झकझोर दिया और आक्रोशित कर दिया, इतनी "असाधारण रूप से उच्च" थी कि यह एक वारंट था।

अदालत ने सुना था कि कैसे कूज़ेन्स ने अपने पुलिस वारंट कार्ड और हथकड़ी का इस्तेमाल एवरर्ड को छीनने के लिए किया था, जब वह 3 मार्च की शाम को दक्षिण लंदन के क्लैफम में एक दोस्त के घर से घर चली गई थी। आग्नेयास्त्र अधिकारी फिर डोवर के पास एक सुनसान ग्रामीण इलाके में चला गया। दक्षिण-पूर्वी इंग्लैंड में जहां उसने पीड़िता के साथ बलात्कार किया, पुलिस-जारी बेल्ट से उसका गला घोंट दिया, और अवशेषों को एक तालाब में फेंकने से पहले उसके शरीर को जला दिया।

विस्फोटक बल्लेबाज़ क्रिस गेल ने छोड़ा IPL, पंजाब किंग्स को अधर में छोड़कर लौटेंगे स्वदेश

अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर CM शिवराज ने दी बधाई

श्रीलंका में कर्फ्यू हटाने के बावजूद जारी रहेगा अंतर-प्रांत यात्रा प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -