पूर्व राज्यमंत्री जगन्नाथ सिंह का निधन
पूर्व राज्यमंत्री जगन्नाथ सिंह का निधन
Share:

सीधी ​: पूर्व राज्यमंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता जगन्नाथ सिंह का आज सुबह भोपाल के बंसल अस्पताल में निधन हो गया. पिछले सप्ताह श्री सिंह को ब्रेन हेमरेज की शिकायत के बाद उन्हें भोपाल रेफर किया गया था. जहां उनका बंसल अस्पताल में इलाज चल रहा था. श्री सिंह 1977 में शिक्षक की नौकरी छोड़कर पहली बार विधायक बने थे. श्री सिंह के 3 बेटे हैं. श्री सिंह के निधन से क्षेत्र में शोक की लहर फैली हुई है.

शव सीधी रवाना

भोपाल से इनका पार्थिव शरीर एअर एम्बूलेंस से दोपहर 1 बजे सीधी के लिए रवाना हो गया है जो 3 बजे तक सीधी पहुंचेगा. इसके बाद श्री सिंह को पैतृक गांव चिंतरंगी (सिंगरौली) ले जाया जाएगा. जहां मंगलवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

श्री सिंह का राजनीतिक सफ़र

श्री सिंह सीधी जिले की कुसमी तहसील के लुरघुटी गांव के स्कूल में शिक्षक थे. लेकिन 1977 में श्री सिंह ने शिक्षक की नौकरी छोड़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. पार्टी ने इन्हें चितरंगी विधानसभा से टिकट दिया, जिसमें उन्हें जीत मिली और इसके बाद 1985, 2003 और 2008 में भी श्री सिंह चितरंगी से विधायक रहे. इसके अलावा 1993 व 1998 में श्री सिंह लोकसभा सदस्य भी रहे. और 1990 में के राज्यसभा में पहुंचे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -