पूर्व दिग्गज गोलकीपर इकर कैसिलास ने संन्यास का किया ऐलान
पूर्व दिग्गज गोलकीपर इकर कैसिलास ने संन्यास का किया ऐलान
Share:

स्पेन और रीयाल मैड्रिड के पूर्व दिग्गज गोलकीपर इकर कैसिलास अपना अंतिम मुकाबला खेलने के करीब 1 वर्ष बाद ऑफिसियल तौर पर मंगलवार को संन्यास का एलान कर दिया है. इस 39 वर्ष के प्लेयर का करार पुर्तगाल के क्लब पोर्टो से था , लेकिन बीते वर्ष मई में हृदयाघात आने के बाद उन्होंने कोई प्रतिद्वंद्वी मैच नहीं खेला था.

इकर कैसिलास ने ट्वीट कर लिखा, 'आवश्यक बात यह है कि आप किस रास्ते पर जाते हैं और कौन आपके साथ है, इस पर नहीं कि आप किस गंतव्य पर पहुंचते है. ' उन्होंने बोला, 'कठोर मेहनत के साथ, आप हमेशा वहां पहुंच सकते है जहां आप चाहते हैं. मैं बिना किसी शंका के बोल सकता हूं कि मैं जिस रस्ते और गंतव्य का सपना देखता था वहां पहुंच सका हूं. '

पोर्टो के साथ उनका अनुबंध बीते हफ्ते खत्म हुआ जब टीम ने बेनफिका को पराजित कर पुर्तगाली कप जीता. वह इस मुकाबले में नहीं खेले थे, लेकिन उन्होंने अपने साथियों के साथ जश्न मनाया और खिताब भी उठाया. कैसिलास ने स्पेन को एक वर्ल्ड कप खिताब दिलाने और 2 बार यूरोपीय चैम्पियन बनाने में अहम किरदार निभाया वह सिर्फ 9 वर्ष की उम्र में रीयाल मैड्रिड क्लब से जुड़े थे. उन्होंने क्लब के लिए सोलह सत्र में 725 मुकाबले खेले और 19 खिताब जीते. स्पेन के लिए उन्होंने 167 मुकाबले खेले और अंडर-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है.

क्या आप जानते हैं IPL की पहली गेंद, पहले विकेट और पहले शतक के बारे में...?

CPL : 2013 से लेकर अब तक के विजेताओं की सूची, इस टीम ने जीते 3 ख़िताब

डीन जोन्स ने कहा- वह ऐसा खिलाड़ी जिसके बारे में प्रधानमंत्री तक बात करते हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -