चीन विवाद पर मनमोहन सिंह की नसीहत, कहा- बयान देते समय सावधान रहें पीएम
चीन विवाद पर मनमोहन सिंह की नसीहत, कहा- बयान देते समय सावधान रहें पीएम
Share:

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा को लेकर चल रहे विवाद को लेकर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि यह वक़्त एक देश के रूप में एकजुट होने का है। इसके साथ ही मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को नसीहत देते हुए कहा कि उन्हें अपना बयान देते वक़्त सावधान रहना चाहिए।

पीएम मोदी को लिखे गए पत्र में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा है कि लद्दाख में भारत के बीस साहसी जवानों ने सर्वोच्च बलिदान दिया। इन बहादुर सैनिकों ने अदम्य साहस के साथ अपना कर्तव्य निभाते हुए राष्ट्र रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। देश के इन सपूतों ने अपनी आखिरी सांस तक मातृभूमि की रक्षा की। इस सर्वोच्च त्याग के लिए हम इन सैनिकों व उनके परिवारों के कृतज्ञ हैं। किन्तु उनका यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आज हम इतिहास के एक नाजुक मोड़ पर खड़े हैं। हमारी सरकार के फैसला व सरकार द्वारा उठाए गए कदम निर्धारित करेंगे कि विषय की पीढ़ियां हमारा आंकलन कैसे करें। जो देश का नेतृत्व कर रहे हैं, उनके कंधों पर कर्तव्य का गहन दायित्व है। हमारे प्रजातंत्र में यह दायित्व देश के पीएम का है। पीएम मोदी को अपने शब्दों व ऐलानों द्वारा देश की सुरक्षा एवं सामरिक व भू-भागीय हितों पर पड़ने वाले प्रभाव के प्रति सदैव काफी सावधान होना चाहिए।

स्वास्थ्यकर्मियों को मिला तोहफा, बीमा कवर की अवधि बढ़ी

योग दिवस पर उत्तराखंड में सबने घर पर किया योगा

हिमवीरों ने 14000 फीट की ऊंचाई पर जीरो डिग्री तापमान में किया योग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -