'कंडोम' की मदद से Tokyo Olympics में जीता मेडल, ऑस्ट्रेलिया की जेसिका फॉक्स का वीडियो वायरल
'कंडोम' की मदद से Tokyo Olympics में जीता मेडल, ऑस्ट्रेलिया की जेसिका फॉक्स का वीडियो वायरल
Share:

टोक्यो: ऑस्ट्रेलिया की ओलंपियन नाविक जेसिका फॉक्स ने Tokyo Olympics 2020 में कुछ ऐसा क्रिएटिव किया, जो सुर्ख़ियों में आ गया है। रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने जापान के Tokyo में हो रहे ओलंपिक के दौरान अपना खेल शुरू होने से पहले क्षतिग्रस्त हुई कायक (कश्ती) के अगले सिरे पर कार्बन फाइबर को ठीक करने के लिए निरोध (Condom) का इस्तेमाल किया। प्रतियोगिता में उन्होंने कांस्य पदक जीता। उन्होंने इंस्टाग्राम पर इसका वीडियो भी पोस्ट किया है।

 

इसमें 27 वर्षीय जेसिका ने लिखा कि, 'शायद आप नहीं जानते होंगे कि कंडोम से कश्ती को भी रिपेयर किया जा सकता है। इससे कॉर्बन फाइबर काफी स्मूथ हो जाता है।' इसके साथ ही जेसिका ने ओलंपिक खेलों की शुरुआत में टिकटॉक पर अपने 18,000 फॉलोवर्स के साथ 23 जुलाई 2021 को एक छोटा वीडियो पोस्ट किया था, जिसे 47,000 बार देखा गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कायक (कश्ती) की मरम्मत के लिए फॉक्स ने जो कंडोम का उपयोग किया था, वो जापानी ओलंपिक आयोजकों द्वारा ओलंपिक विलेज (गाँव) में रहने वाले खिलाड़ियों को वितरित किए गए 1,60,000 कंडोम में से एक था। आयोजकों ने खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए कंडोम बांटे थे। 

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी की जेसी फॉक्स ने Tokyo Olympics में K1 कैनो स्लेलम फाइनल में ब्रोंज मेडल हासिल किया है। वो प्रतियोगिता में तीसरे पायदान पर रहीं। प्रतियोगिता में उनकी स्पीड सबसे अधिक थी और वो खुद को स्वर्ण पदकल का हकदार मानती थीं, किन्तु टाइम पेनल्टी के चलते उन्हें तीसरा स्थान मिला। हालाँकि, महिलाओं की C1 कैनो स्लेलम में ब्रिटेन की सिल्वर मेडलिस्ट मैलोरी फ्रैंकलिन को तीन सेकेंड से हराकर फॉक्स ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। जेसिका का एक इवेंट अभी भी बचा हुआ है। ओलंपिक आयोजकों द्वारा एथलीटों को कंडोम देने के बाद भी अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने इसी वर्ष फरवरी 2021 में जारी ओलंपिक हैंडबुक के पृष्ठ 24 में खिलाड़ियों को शारीरिक संपर्क जैसे अनावश्यक गले लगाना, हाई-फाइव्स या हैंडशेक से बचने को कहा है।

कोरोना संक्रमित खिलाड़ियों के सम्पर्क में आने के बाद क्वारंटाइन हुए ऑस्ट्रेलियाई एथलेटिक्स टीम के 3 सदस्य

Tokyo Olympics से बाहर हुईं मैरीकॉम, 135 करोड़ देशवासियों की उम्मीदें टूटीं

अपात्र एथलीटों के लिए नाइजीरियाई महासंघ ने उठाई 'जिम्मेदारी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -