OBC आरक्षण को लेकर सीएम गहलोत पर भड़के पूर्व मंत्री, जानिए क्या बोले डोटासरा ?

OBC आरक्षण को लेकर सीएम गहलोत पर भड़के पूर्व मंत्री, जानिए क्या बोले डोटासरा ?
Share:

जयपुर: राजस्थान में काफी समय से OBC आरक्षण की विसंगति को लेकर जारी मामला फिर से जोर पकड़ने लगा है. राज्य में OBC वर्ग को 21 फीसदी आरक्षण का फायदा नहीं मिलने पर OBC वर्ग से जुड़े हजारों युवा बीते कई महीने से आंदोलनरत हैं, जहां सरकार के पूर्व मंत्री हरीश चौधरी ने मोर्चा खोल रखा है. वहीं अब चौधरी ने इस मामले में सीधे अशोक गहलोत पर निशाना साधा है. चौधरी ने गुरुवार को OBC आरक्षण में विसंगति के मामले में बुधवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कोई फैसला नहीं लिए जाने पर नाराजगी जाहिर की.

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों जयपुर में चौधरी और कई सामाजिक दलों के नेताओं के नेतृत्व में एक बड़ा विरोध प्रदर्शन भी आयोजित किया गया था. वहीं युवाओं के लंबे आंदोलन के बाद संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने गोविंद सिंह डोटासरा से मुलाकात की थी, जहां डोटासरा ने कहा था कि मुख्यमंत्री गहलोत ने OBC आरक्षण की विसंगतियों को दूर करने के मामले में अपनी सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है और सकारात्मक परिणाम निकलने की उम्मीद जताई.

डोटासरा ने उस दौरान कहा था कि सीएम गहलोत ने वार्ता के दौरान उनके समक्ष मांगें रखी थी, मांगों पर सैद्धांतिक रूप से अपनी सहमति जारी कर दी है, जिसके बाद अब जल्द ही विसंगतियों को दूर करने के लिए सरकार की तरफ से आदेश जारी किया जाएगा, मगर महीनों बीतने के बाद भी सरकार की तरफ से कोई फैसला नहीं लेने पर अब युवाओं का आक्रोश फिर फूट पड़ा है.

MCD चुनाव: भाजपा ने जारी किया मैनिफेस्टो, तो AAP ने रिपोर्टकार्ड पेश कर दागे सवाल

शिंदे गट ने अनोखे अंदाज में किया संजय राउत का स्वागत, दे डाली ये हिदायत

नीतीश कुमार के खिलाफ हुए उनके ही नेता, दे डाला ये बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -