आप पार्टी के पूर्व कानून मंत्री तोमर की बढ़ी मुश्किलें
आप पार्टी के पूर्व कानून मंत्री तोमर की बढ़ी मुश्किलें
Share:

नई दिल्ली. दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर के लिए समय और खराब होता दिखाई दे रहा है, बिहार में स्थित तिलक मांझी भागलपुर यूनिवर्सिटी ने उनकी एलएलबी की डिग्री रद्द कर दी है. इस हेतु टीएमबीयू के प्रो-वाइस चांसलर ए के रॉय ने बताया कि यूनिवर्सिटी सिंडीकेट ने परीक्षा बोर्ड के निर्णय को स्वीकार कर लिया है. इसके तहत आप विधायक और दिल्ली के पूर्व मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर की एलएलबी की डिग्री रद्द कर दी गई है.

सोमवार को सीनेट की बेटाक में इस बात पर मुहर लगा दी गई है, टीएमबीयू अब इस पर नोटिस जारी करेगा. पूर्व कानून मंत्री तोमर ने गलत माइग्रेशन प्रमाणपत्र के आधार पर टीएमबीयू में दाखिला लिया था. पूर्व में टीएमबीयू की अनुशासन समिति ने डिग्री रद्द करने का विचार किया था. टीएमबीयू ने राजभवन से अनुमति मांगी थी और अनुमति के बाद मामला सीनेट में रखा गया था.

यूनिवर्सिटी ने इस मामले में दोषी कर्मचारियों पर भी कार्रवाई करने की सिफारिश की है. किन्तु राजभवन की अनुमति के बाद ही यह कार्रवाई का रूप लेगा. पूरा मामला यह है कि अरविंद केजरीवाल कि सरकार में कानून मंत्री रहे तोमर को बीते वर्ष दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उन पर आरोप था कि उनकी डिग्री नकली है. जब यह मामला सुर्खियों में आज्ञा तो उन्हें मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. तोमर फिलहाल में जमानत पर बाहर हैं.

ये भी पढ़े 

25 लाख की लूट के मामले में आप पार्टी ने कहा, आरोपी से कोई नाता नहीं

25 लाख की लूट में आप नेता नजीब गिरफ्तार

महिलाओ के लिये तापसी की सौगात, चालू किया हेल्पलाइन नंबर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -