जॉर्ज वैह ने तय किया फुटबॉलर से राष्ट्रपति तक का सफर
जॉर्ज वैह ने तय किया फुटबॉलर से राष्ट्रपति तक का सफर
Share:

मोरोवियाः लाइबेरिया को नया राष्ट्रपति मिल गया है. अब पूर्व फुटबॉलर जॉर्ज वैह लाइबेरिया के नए राष्ट्रपति होंगे. जॉर्ज एलिन जॉनसन सरलीफ की जगह लेंगे। वैह ने 61.5 फीसदी वोट हासिल किए हैं, वहीं उनके प्रतिद्वंदी जोसफ बोकाई को 38.5 फीसदी वोटों के साथ उनसे पीछे थे. उनकी जीत के साथ ही उनके समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया. राष्ट्रपति पद के लिए लाइबेरिया में मंगलवार को मतदान किया गया था. 24 घंटे बाद ही जॉर्ज के लिए खुशी की खबर आई, जब वो चुनाव में जीत गए. उनके समर्थकों ने उन्हें सोशल मीडिया के जरिए बधाई दी है.

बता दे कि पहले पड़ाव के चुनाव अक्टूबर महीने में हुए थे, उस वक्त उन्होंने 38.4 फीसदी वोट हासिल किए थे, जबकि बोकाई को 28.8 फीसदी वोट मिले थे. जॉर्ज पूर्व फुटबॉलर रह चुके हैं. लाइबेरिया में जॉर्ज एक जाना-माना नाम हैं. वो कई सालों तक अपने देश के लिए फुटबॉल खेल चुके हैं. फुटबॉल से जॉर्ज साल 2002 में रिटायर हो गए थे. 

गौरतलब है कि चुनावों में वोट पाने के लिए जॉर्ज ने अपने देश के लोगों को कई सपने दिखाए थे, अब देखना होगा कि वो किस तरह से अपने चुनावी वादों को पूरा कर पाते हैं या नहीं. मिल चुके हैं कई अवार्ड जॉर्ज वैह अकेले ऐसे अफ्रिकन फुटबॉलर हैं जिन्हें Fifa World Player of the Year और prestigious Ballon D'Or के अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है. 

पाकिस्तान में शरीफ बंधुओं की खुली पोल

हाथी की पॉटी से बनाई जाती है आपकी फेवरट कॉफ़ी

चीन ने चीनियों को भारत में कानून पालन करने को कहा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -