चीन ने चीनियों को भारत में कानून पालन करने को कहा

चीन से अक्सर पर्यटक भारत घूमने आते रहते हैं.पर उनमें से कई पर्यटकों को यहाँ का कानून पता ना होने से कई बार नियम तोड़ने पर जेल की हवा खाना पद जाती है. इन्हीं परिस्थितियों से निपटने के लिए चीन ने भारत यात्रा पर जा रहे अपने नागरिकों को हिदायत जारी की है. चीन ने उन्हें भारत के कानूनों का उल्लंघन नहीं करने तथा विदेशियों के लिए प्रतिबंध वाले क्षेत्रों में नहीं जाने को कहा है.चीन ने बताया कि नियमों का उल्लंघन करने पर उन्हें हिरासत में लिया जा सकता है, साथ ही जुर्माना लग सकता है या सजा हो सकती है.

नई दिल्ली स्थित चीनी दूतावास ने बुधवार को नोटिस जारी कर अपने नागरिकों को छह मामलों में कानूनों का पालन करने को कहा, जिनमें भारत में अवैध रूप से काम नहीं करना, हाथीदांत जैसी प्रतिबंधित चीजें नहीं ले जाना, वीजा में दी गई समयावधि से ज्यादा नहीं ठहरना और विदेशियों के लिए प्रतिबंधित क्षेत्रों में प्रवेश नहीं करना जैसी हिदायतें शामिल है.

चीन ने कहा कि “भारत में कथित रूप से कानून तोड़ने के कारण चीन के नागरिकों को हिरासत में लेने, जुर्माने या जांच का सामना करने, नामजद करने या सजा दिये जाने की कई घटनाएं सामने आई हैं. यहाँ कानून तोड़ने वाले किसी भी व्यक्ति को जुर्माना या जेल हो सकती है.” 

20 रुपये लीटर मिलेगा सरसों का तेल

भीड़ प्रबंधन की ज़िम्मेदारी महिला होमगार्डों के हाथ

पति और प्रेमी के साथ मिल की दूसरे प्रेमी की हत्या

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -