लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, एम्स पहुँच रहे तमाम मंत्री
लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, एम्स पहुँच रहे तमाम मंत्री
Share:

नई दिल्‍ली : पूर्व वित्‍त मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता अरुण जेटली की तबीयत गंभीर है. दिल्‍ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (एम्‍स) में उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्‍टम पर रखा गया हैं. 9 अगस्‍त से एम्‍स में भर्ती हुए अरुण जेटली से मिलने और उनकी तबीयत का हाल जानने मोदी सरकार के सभी मंत्री कुछ ही देर में एम्‍स पहुंचेंगे. राज्‍यमंत्री जितेंद्र सिंह ने शनिवार सुबह एम्‍स पहुंचकर उनके स्वास्थ का हाल जाना.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी आज अरुण जेटली को देखने पटना से दिल्‍ली पहुंचेंगे. इससे पहले शुक्रवार रात को गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने एम्‍स पहुंचकर जेटली का हालचाल जाना था. जेटली की तबीयत शुक्रवार देर शाम फिर बिगड़ गई है. उनके दिल और फेफड़े सही तरह से काम नहीं कर रहे हैं, इसीलिए उन्हें एकमो मशीन पर रखा गया है.

एक्सट्रॉकोर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजनेशन, जिसे एक्स्ट्राकोर्पोरियल लाइफ सपोर्ट के नाम में भी जाना जाता है, यह उन लोगों को लंबे समय तक हृदय और श्वसन सहायता प्रदान करने की एक एक्सट्रॉस्पोरल तकनीक है, जिनके हृदय और फेफड़े सही तरीके से काम नही कर रहे हों. भाजपा के वरिष्‍ठ नेता जेटली को पिछले सप्ताह से घबराहट और कमजोरी की शिकायत के बाद 9 अगस्‍त को एम्‍स में भर्ती कराया गया था. 

पूर्व सीएम बाबूलाल गौर की हालत नाजुक, शरीर ने बंद की हरकत, अस्पताल पहुंचे शिवराज सिंह चौहान

पहलु खान हत्या मामला: राजस्थान सरकार ने SIT को सौंपी जांच, 15 दिन में देनी होगी रिपोर्ट

पूर्व आप MLA कपिल मिश्रा लेंगे भाजपा की सदस्यता, ट्विटर पर लिखा- चलें मोदी के साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -