पहलु खान हत्या मामला: राजस्थान सरकार ने SIT को सौंपी जांच, 15 दिन में देनी होगी रिपोर्ट
पहलु खान हत्या मामला: राजस्थान सरकार ने SIT को सौंपी जांच, 15 दिन में देनी होगी रिपोर्ट
Share:

जयपुर: मॉब लिंचिंग में पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में सभी आरोपियों के बरी होने पर हुई किरकिरी के बाद राजस्थान सरकार ने एक बार फिर इसकी जांच कराने की घोषणा कर दी है. राजस्थान सरकार ने इस बार जांच के लिए एसआईटी गठित करने की बात कही है. मृतक पहलू खान को इन्साफ मिला हो या न मिला हो, किन्तु राजस्थान सरकार ने इस मामले में जांच का नया रिकॉर्ड अवश्य बना दिया है. 

हालांकि पहलू खान के बेटे ने एसआईटी के गठन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इससे इंसाफ की उम्मीद बंधी है. इस मामले की जांच के लिए गठित की गई एसआईटी अपनी जांच रिपोर्ट 15 दिन में प्रदेश सरकार को सौंप देगी. नितिन देव को एसआईटी का प्रमुख स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप का डीआईजी नियुक्त किया गया है, जबकि राज्य के एडीजी क्राइम बीएल सोनी जांच पर नजर रखेंगे. एसआईटी टीम में सीबीसीआईडी के एसपी समीर कुमार सिंह भी शामिल हैं. 

एसआईटी मुख्य रूप से पहलू खान हत्या मामले की जांच में खामियों और मिलीभगत कर आरोपियों के बचाने वाले अधिकारियों की पहचान करेगी. एसआईटी मामले की पड़ताल में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों की पहचान करने के साथ ही मौखिक और कागजी सबूत भी एकत्रित करेगी. सीएम अशोक गहलोत इस मामले को लेकर देर रात तक मुख्यमंत्री सचिवालय में अधिकारियों के साथ बैठक करते रहे.

पूर्व आप MLA कपिल मिश्रा लेंगे भाजपा की सदस्यता, ट्विटर पर लिखा- चलें मोदी के साथ

जम्मू कश्मीर को लेकर राम माधव का बड़ा बयान, कहा- जब तक हालात सामान्य नहीं होते तब तक....

आज भूटान दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, करेंगे हाइड्रो प्रोजेक्‍ट का उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -