पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत बेहद नाजुक, हार्ट और लंग्स ने काम करना किया बंद

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत बेहद नाजुक, हार्ट और लंग्स ने काम करना किया बंद

नई दिल्ली: पूर्व वित्तमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है, जिस वजह से उन्हें दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। एम्स में भर्ती जेटली को देखने के लिए शनिवार को दिन भर सियासी पार्टियों के नेताओं का आना-जाना लगा रहा। 

सूत्रों ने पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली की हालत की जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें एक्सट्रा-कॉर्पोरेशनल मेंब्रेन ऑक्सिजिनेशन (ईसीएमओ) में रखा गया है। बता दें ईसीएमओ में ऐसे रोगियों को रखा जाता है, जिनके फेफड़े और हृदय सही से काम नहीं कर पाते। बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी जेटली का हाल जानने के लिए एम्स (AIIMS) पहुंचे थे। वहीं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी एम्स पहुंचकर जेटली की तबियत की जानकारी ली। 

इसके अलावा जम्मू एवं कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक, कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी और कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया भी जेटली के स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए एम्स पहुंचे। वहीं इससे पहले शुक्रवार की रात, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ जेटली से मिलने के लिए एम्स पहुंचे थे। आपको बता दें कि गत वर्ष अरुण जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था, जिसके बाद से उन्होंने राजनीति से दुरी बना ली थी।

पीएम मोदी के भूटान दौरे का दूसरा दिन, रॉयल यूनिवर्सिटी के छात्रों को करेंगे सम्बोधित

आज़म खान के बचाव में उतरीं पत्नी तजीन फातिमा, कहा- चाहे जमीन ले लो या पैसे ले लो लेकिन...

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन बोले - गांधी परिवार जैसा कोई नहीं