हिसार ख़ुदकुशी मामले में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और DSP जोगिन्दर शर्मा पर FIR
हिसार ख़ुदकुशी मामले में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और DSP जोगिन्दर शर्मा पर FIR
Share:

चंडीगढ़: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और हरियाणा के पुलिस उपाधीक्षक जोगिंदर शर्मा को हिसार के एक निवासी की आत्महत्या के मामले में आरोपों का सामना करना पड़ रहा है। शर्मा 2007 में दक्षिण अफ्रीका में उद्घाटन आईसीसी टी20 फाइनल में अपने महत्वपूर्ण आखिरी ओवर के लिए प्रसिद्ध थे।  

जोगिंदर शर्मा, जो बाद में हरियाणा पुलिस में डीएसपी के रूप में शामिल हुए, उनके साथ अजयवीर, ईश्वर प्रेम, राजेंद्र सिहाग के रूप में पहचाने गए पांच अन्य लोगों को आत्महत्या के लिए उकसाने के लिए हरियाणा पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में नामित किया गया है। बताया जाता है कि हिसार के पीड़ित पवन ने संपत्ति विवाद को लेकर 1 जनवरी को अपनी जान ले ली। अगले दिन, पवन की मां सुनीता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें कहा गया कि संपत्ति से संबंधित एक मामले की अदालत में सुनवाई चल रही है।

उसने जोगिंदर शर्मा सहित छह लोगों पर उसके बेटे को परेशान करने का आरोप लगाया, जिसके कारण अंततः उसे दुखद आत्महत्या करनी पड़ी। विरोध में, पवन के परिवार ने उसके शव के साथ प्रदर्शन किया और अधिकारियों से आरोपियों को अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत गिरफ्तार करने का आग्रह किया। उन्होंने पुलिस के सामने छह मांगें रखीं, जिनमें परिवार को आर्थिक सहायता और मामले की निष्पक्ष जांच शामिल है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है और एससी/एसटी से जुड़ी धारा जांच के बाद ही जोड़ी जाएगी. इस बीच, जोगिंदर शर्मा ने मामले में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार करते हुए कहा, "मुझे इस मामले की जानकारी नहीं है। मैं न तो पवन को जानता हूं और न ही कभी उससे मिला हूं।"

इंदौर-भोपाल के बदले कलेक्टर, जानिए किसे मिली जिम्मेदारी

छात्रों में भी दिखा पीएम मोदी का क्रेज, 'परीक्षा पर चर्चा' के लिए हुए रिकॉर्ड 1 करोड़ से अधिक रजिस्ट्रेशन

भारतीय जवान के हत्यारे बिलाल अहमद को सेना ने किया ढेर, लश्कर-ए-तैयबा के लिए भर्ती करता था आतंकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -