पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने अपना पॉश इलाके वाला बंगला निर्धारित समय से पहले किया खाली
पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने अपना पॉश इलाके वाला बंगला निर्धारित समय से पहले किया खाली
Share:

अपने रिटायरमेंट के केवल दो दिन बाद ही पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने दिल्ली के पॉश इलाके में स्थित लुटियंस वाला बंगला खाली कर दिया. सामान्यत न्यायधीशों को रिटायरमेंट के बाद बंगला खाली करने के लिए एक माह का समय दिया जाता है. ताकि वह अपनी सुविधा अनुसार घर खाली कर ले. 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अयोध्या, एनआरसी और तीन तलाक जैसे महत्वपूर्ण मामलों में फैसला सुनाने वाले पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई 17 नवंबर को सेवानिवृत्त हुए थे. गोगोई को उनके कार्यकाल के दौरान राजधानी दिल्ली के पांच कृष्ण मेनन मार्ग पर बंगला दिया गया था. जिसे उन्होंने सेवानिवृत्ति के दो दिन बाद ही खाली कर दिया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जस्टिस रंजन गोगोई के सेवानिवृत्त होने के बाद जस्टिस शरद अरविंद बोबडे भारत के 47वें प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) बने हैं. अयोध्या के अलावा जस्टिस बोबडे और भी कई महत्वपूर्ण मामलों पर फैसला देने वाली पीठ का हिस्सा रह चुके हैं.

अगर बात करें उनके निजी जीवन की तो जस्टिस रंजन गोगोई का जन्म 18 नवंबर 1954 को हुआ था.वह देश के 46वें सीजेआई बने। उन्होंने 1978 में बार काउंसिल ज्वाइन की थी.जस्टिस गोगोई ने अपने करियर की शुरुआत गुवाहाटी हाईकोर्ट से की। 2001 में वहां जज बने थे.2010 में पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में जज बने। फिर 23 अप्रैल 2012 को सुप्रीम कोर्ट के जज नियुक्त हुए.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -