संन्यास लेते ही बोले ब्राजील के पूर्व कोच स्कोलरी-
संन्यास लेते ही बोले ब्राजील के पूर्व कोच स्कोलरी- "मैंने सब कुछ हासिल..."
Share:

ब्राजील को 2002 में उसका आखिरी वर्ल्ड कप खिताब दिलाने वाले और पुर्तगाल को 2004 में यूरोपीय चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले मशहूर फुटबॉल कोच लुइस फेलिप स्कोलारी ने क्लब कोच से संन्यास लेने की पुष्टि कर दी है। ब्राजीलियाई चैंपियनशिप के अंतिम दौर में एथलेटिको की बोटाफोगो पर 3-0 से जीत के उपरांत 74 साल के स्कोलरी ने इस खेल को अलविदा बोला है। ब्राजील के रहने वाले स्कोलरी ने मैच के बाद  बोला है,‘‘ यह मेरी जिंदगी है और मैंने अपनी जिंदगी के इस अध्याय का शानदार अंत किया।'' उन्होंने बोला है कि,‘‘ मैंने वह सब कुछ हासिल किया जिसकी मैंने फुटबॉल में उम्मीद नहीं की थी और आज मैं इसका समापन कर रहा हूं।''

इसके पहले खबरें थी कि स्कोलारी ने ग्लोबो टीवी से कहा, " एशिया में तीन या चार क्लबों से बातचीत हुई है। हमें अभी भी नहीं पता कि क्या होगा, लेकिन मेरा मानना है कि अगले 15, 20 या 30 दिनों में एक फैसला लिया जाएगा। "ब्राजील को 2002 में विश्व कप जिताने के बाद से स्कोलारी पांच विभिन्न देशों को कोचिंग दे चुके हैं। उनमें पुर्तगाल टीम भी शामिल है।

चीन की फुटबाल क्लब ग्वांगझोउ एवरग्रेंडे ने स्कोलारी की कोचिंग में जून 2015 से लेकर नवंबर 2017 तक लगातार तीन बार चीन सुपर लीग का खिताब और एक बार एशियन चैंपियंस लीग का खिताब जीता है। स्कोलारी ने पिछले साल नवंबर में कहा था कि वह चाइनीज फुटबाल को मिस कर रहे हैं और भविष्य में फिर से चीनी क्लब का कोच बनने की उनकी इच्छा है।

'टीम इंडिया घमंड छोड़े..', वर्ल्ड कप में हार के बाद जमकर हो रही भारत की आलोचना

'ये अल्लाह की मर्जी थी..', फाइनल में पाकिस्तान की हार पर इमरान खान ने कही ये बात

'रोहित शर्मा समेत इन भारतीय खिलाड़ियों के सन्यास का समय आ चुका..', इंग्लैंड के दिग्गज का दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -