बालाकोट एयरस्ट्राइक को एक वर्ष पूरा, पूर्व एयरफोर्स चीफ बोले- घर में घुस के मारने का था सन्देश
बालाकोट एयरस्ट्राइक को एक वर्ष पूरा, पूर्व एयरफोर्स चीफ बोले- घर में घुस के मारने का था सन्देश
Share:

नई दिल्ली: बालाकोट एयरस्ट्राइक को आज एक वर्ष पूरा हो गया है। इस मौके पर पूर्व वायुसेना चीफ बीएस धनोआ ने कहा है कि एक वर्ष बीत चुका है और हम संतुष्टि के साथ पीछे मुड़कर देखते हैं। हमने काफी कुछ सीखा है, बालाकोट ऑपरेशन के बाद बहुत सारी चीजें लागू की गई हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम मैसेज देना चाहते थे कि हम 'घुसकर मारेंगे' चाहे आप कहीं भी हों। अन्यथा, हम उनपर अपने इलाके से भी हमला कर सकते थे।

बीएस धनोआ ने कहा कि, मूल रूप से, यह हमारे अभियान के तरीके में एक बदलाव है। दूसरे पक्ष ने कभी नहीं स्वीकारा कि हम पाकिस्तान के अंदर चल रहे एक आतंकी प्रशिक्षण शिविर पर हमला कर सकते हैं, जिसे हमने सफलतापूर्वक अंजाम दिया। उन्होंने आगे कहा कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद, पूरे भारतीय चुनावों में कोई बड़ा आतंकवादी हमला नहीं हुआ क्योंकि वे भयभीत थे कि हम फिर से उसी तरीके से या उससे भी अधिक विनाशकारी तरीके से उत्तर देंगे।

आपको बता दें कि भारत ने पाकिस्तान द्वारा कराए गए पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 जवानों की शहादत का बदला 26 फरवरी 2019 के दिन तड़के 3.30 बजे बालाकोट में हवाई हमला किया था। इंडियन आर्मी ने पाकिस्तान के बालाकोट पर 26 फरवरी को 2019 को हवाई हमला कर आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था। इसमें कई आतंकी मारे गए थे।

सीनियर हब मैनेजर के पदों पर जॉब ओपनिंग, सैलरी 1,00,000 रु

बिहार में लागू नहीं होगा NRC, विधानसभा में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित

US से हेलीकॉप्टर खरीदने के लिए कितना खर्चा कर रहा है भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -