चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, बागी सांसद राजकुमार सैनी ने बनाई नई पार्टी

चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, बागी सांसद राजकुमार सैनी ने बनाई नई पार्टी

नई दिल्ली।  आगामी लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही एक तरफ कांग्रेस समेत कई विपक्षी आपस में जुड़ कर महागठबंधन बना रही है तो वही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को इस मामले में एक के बाद एक झटकों का सामना करना पढ़ रहा है। कुछ दिनों पहले ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय का बीजेपी छोड़ कर वापस TMC में  शामिल होने के दावे किये जा रहे थे तो वही अब बीजेपी के एक  नेता ने पार्टी छोड़ कर अपनी नई पार्टी बना ली है। 

राफेल डील घोटाला: चिदंबरम बोले, सौदे का समाधान संसद में हो, अदालत में नहीं


 
दरअसल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बागी नेता रह चुके सांसद राजकुमार सैनी ने रविवार को अपनी एक नई पार्टी का गठन कर लिया है। उन्होंने आज पानीपत के हुड्डा ग्राउंड में आयोजित एक रैली के दौरान अपनी नई पार्टी की घोषणा की है। सैनी ने अपनी इस पार्टी का नाम 'लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी' रखा है। आपको बता दें कि राजकुमार 2014 में कुरूक्षेत्र के दिग्गज कांग्रेस नेता और उद्योगपति नवीन जिंदल को हराकर लोकसभा में पहुंचे थे। 

शिवराज सिंह को भी कांग्रेस में शामिल होने का न्योता देता हूं: कमलनाथ

राजकुमार भाजपा में नेता रहते हुए भी जाट आरक्षण का पुरजोर विरोध कर चुके है। वे काफी समय से अपनी पार्टी के साथ-साथ दूसरी राजनीतिक पार्टियों के खिलाफ भी कई बयान दे चुके है। हाल ही में उन्होंने  चंडीगढ़ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में  भाजपा, कांग्रेस और कुछ अन्य पार्टियों पर जमकर हमला बोला था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि आजादी के 70 साल बाद भी हमारे देश में राजतंत्र पर परिवार तंत्र हावी हुआ है।

ख़बरें और भी 

आरएसएस के बाद अब BJP के साथ दिखाई देंगे प्रणब मुखर्जी

राम मंदिर मामला : CM योगी के बयान पर संत नाराज, बोले - अब बीजेपी को सत्ता नहीं मिलने वाली

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

?