मुंबई से 24 करोड़ की विदेशी सिगरेट जब्त, तस्कर समेत 5 लोग हिरासत में !
मुंबई से 24 करोड़ की विदेशी सिगरेट जब्त, तस्कर समेत 5 लोग हिरासत में !
Share:

मुंबई: मायानगरी मुंबई में विदेशी सिगरेट की तस्करी के मामले में राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने बड़ी कार्रवाई की है. यहाँ DRI ने न्हावा शेवा पोर्ट से विदेशी सिगरेट की खेप जब्त की है. इस खेप में 1.07 करोड़ सिगरेट बरमाद हुई हैं, जिनकी मार्केट में कीमत 24 करोड़ रुपए बताई जा रही है. इसके साथ ही, इस मामले में पुलिस ने सिगरेट इंपोर्ट करने वाले आरोपी व्यक्ति समेत 5 लोगों को हिरासत में ले लिया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वहीं, DRI ने सीमा शुल्क अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही मामले की छानबीन भी जुट गई है. DRI को इसी सिंडिकेट से इम्पोर्ट की गई कई विदेशी ब्रांडों की 13 लाख सिगरेट का भंडार दूसरे गोदाम से मिला है. जहां विदेशी ब्रांड की सिगरेट की कुल 1.2 करोड़ छड़ें है. जिनका मार्केट में मूल्य 24 करोड़ रुपये है. रिपोर्ट के मुताबिक, DRI के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि वे कंटेनर की आवाजाही की निगरानी कर रहे थे. 

इसी बीच अधिकारियों ने संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए कंटेनर को गोदाम में रोक लिया. पूरे 40 फीट के कंटेनर के अंदर विदेशी सिगरेट भरी हुई मिली. जांच के दौरान कंटेनर के भीतर के सभी डिब्बों को बाहर निकाल कर देखा गया, तो सामने आया कि कंटेनर में कुछ बॉक्स थे. जब कंटेनर को उठाकर देखा तो यह सामान्य से थोड़ा ज्यादा भारी था. इसके बाद और जांच की गई तो असलियत सामने आ गई. बता दें कि, इसमें वो सिगरेट मौजूद थी, जो भारतीय मानकों का पालन न करने के चलते भारत में आयात के लिए बैन हैं.  

दिल्ली: नाले में मिली 19 वर्षीय लड़की की लाश, 4 दिन पहले दर्ज हुई थी गुमशुदा की शिकायत

केरल में बिहारी मजदूर राजेश मांझी की पीट-पीटकर हत्या, घरवाले बोले- ईमारत से गिरकर मरा

आरा में दिनदहाड़े मुखिया पति को गोली मारकर हत्या, परिजनों ने सड़क पर शव को रखकर किया चक्काजाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -