फोर्ड की फुल अपडेटेड कार दे रही है ब्रेजा औऱ नेक्सॉन को भी टक्कर
फोर्ड की फुल अपडेटेड कार दे रही है ब्रेजा औऱ नेक्सॉन को भी टक्कर
Share:

फोर्ड पूरी तरह से एक नई अपडेटेड वर्जन कार को मार्केट में लाने की तैयारी में जुटा हुआ है। फ्यूचर की कार की योजना के साथ बनाई जा रही इसकार में पूरी तरह से न्यूसेट ऑफ इंजन भी लगाया जायेगा। कुछ खास बातें जो इकोस्पोर्ट फोर्ड को अलगा बनाती है, आइए जानते है इसके बारे में-

1.फेसलिफ्ट अपडेटेड इकोस्पोर्ट के कॉस्मेटिक में कंप्लीट बदलाव किया गया है, जो इसे शानदार व बेहतरीन कार की कैटेगरी में खड़ा करता है। इसके इकोस्पोर्ट को कंपनी ने पूरी तरह से इसके फ्रंट में उतारा है।

फोर्ड इकोस्पोर्ट में न्यू हेक्सागोनल ग्रिल, एंगुलर हेडलैंप्स दिया गया है, जो कि नई फोर्ड की तरह है। इसके बंपर और फॉग लैंप्स को भी रीडिजाइन किया गया है। इतना ही नहीं अलॉय व्हील्स को भी एख न्यू लुक के साथ प्रेजेंट किया गया है। बात अगर प्रोफाइल की करें तो इस फ्रेश इकोस्पोर्ट में कुछ खास नहीं बदला गया है। ढेरों फीचर्स से लैस इकोस्पोर्ट में टेलगेट स्पेयर व्हील्स भी है।

2. न्यू इंटीरियर फोर्ड ने बैलेंस अमाउंट में कार के भीतर के इंडीरियर को भी बदला है। डैशबोर्ड के बेसिक डडिजाइन को जैसे का तैसा रहने दिया गया है, लेकिन सेंटर कन्सोल को नया लुक दिया गया है। इसमें एख बड़े साइज का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है। केबिन के बॉडी को सिल्वर कलर दिया गया है। कलस्टर औऱ स्टीयरिंग व्हील्स भी नए लुक में है।

3.न्यू पेट्रोल इंजन फोर्ड के सभी ड्रैगन सीरीज न भारत में पेट्रोल इंजन के साथ डेब्यू किया है। 1.5 लीटर इंजन, 3 सिलिंडर यूनिट, 120 एचपी पावर। 100 एचपी इंजन पावर का भी एक विकल्प दिया गया है, जिसे 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ इकोबूस्ट किया गया है।

4.नई तकनीक अपडेटेड इकोस्पोर्ट में नई एफोरमेंशन्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जिसे सिंक3 सॉफ्टवेयर से अपडेट किया गया है, जो एप्पल कारप्ले औऱ एंड्रॉयड को पोर्ट करती है। खबर है कि इसमें क्रूज कंट्रोल, स्पीड लिमिट फंक्शन, रियर व्यू कैमरा और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल भी है।

5.नो कॉम्पीटिशन 2012 में जब फोर्ड इकोस्पोर्ट पहली बार लांच की गई थी, तब सीधे-सीधे ये किसी भी कार को कॉम्पीटिशन नहीं देती है, लेकिन अब मारुति ब्रेजा औऱ नेक्सॉन जैसी मॉडलें कार को टक्कर दे सकती है।

फ्रैंकफर्ट मोटर शो में फॉक्सवैगन ने बताया साल 2025 तक का ड्रीम

फ्रैंकफर्ट मोटर शो में दिखाई दी सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट की झलक

बजाज बना सकती है इलेक्ट्रिक बाइक

कार की लॉन्ग लाइफ के लिए आजमाएं ये टिप्स

नोटबंदी और जीएसटी से सेकंड हैंड कार के मार्केट पर असर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -