लगातार 13वें साल देश के सबसे रईस शख्स बने मुकेश अंबानी, Forbes ने जारी की सूची

नई दिल्ली: Forbes ने वर्ष 2020 के टॉप 100 Rich Indians की सूची जारी कर दी है. लगातार 13वें वर्ष रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी भारत के सबसे रईस शख्स बने हैं. फोर्ब्स ने इस बार अपनी सूची में कई नए नामों को भी जगह दी हैं. बता दें कि टॉप सौ रईसों की सूची में 2019 के मुकाबले इस बार 14 फीसदी यानी 517.5 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है.

इसी के साथ रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के मालिक मुकेश अंबानी एक बार फिर भारत के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं. मुकेश अंबानी ने लगातार 13 वर्षों से भारत के सबसे रईस व्यक्ति होने का रिकॉर्ड कायम रखा है. मुकेश अंबानी की कुल प्रॉपर्टी 88.7 अरब डॉलर की है. हाल ही में Reliance समूह ने जियो प्लेटफॉर्म्स और Reliance रिटेल जैसी कई अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों में निवेश किया था. जिसके बाद मुकेश अंबानी की संपत्ति में जबरदस्त वृद्धि हुई है.

Forbes की 100 अमीर भारतीयों की सूची में दूसरे स्थान पर 25.2 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ गौतम अडानी का नाम है. इस सूची में तीसरे पायदान पर 20.4 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ शिव नडार का नाम है. वहीं,  डी मार्ट के मालिक राधाकिशन दमानी 15.4 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ  चौथे नंबर पर हैं. लिस्ट में पांचवा स्थान हिंदुजा ब्रदर्स का है, जिनकी संपत्ति 12.8 अरब डॉलर की है.

जानिए इक्विटी म्यूचुअल फंड में वरिष्ठ नागरिकों को कैसे करना चाहिए निवेश

बिजनेस लीडर्स के लिए ये है शीर्ष चुनौतियां

आम आदमी को झटका, RBI ने यथावत रखी ब्याज दरें, आगे कम होने के संकेत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -