फोर्ब्स की सबसे अमीर अमेरिकी सूची में जेफ बेजोस का नाम है सबसे ऊपर
फोर्ब्स की सबसे अमीर अमेरिकी सूची में जेफ बेजोस का नाम है सबसे ऊपर
Share:

हर साल फोर्ब्स शक्तिशाली नेताओं की सूची जारी कर चुका है और कुछ या अन्य व्यवसायियों या अग्रणी व्यक्तित्व सूची में अपना रास्ता बनाते हैं. पत्रिका ने मंगलवार को कहा, हाल ही में अमेजन के मुख्य कार्यकारी जेफ बेजोस लगातार तीसरे साल फोर्ब्स की सबसे अमीर अमेरिकियों की सूची में अव्वल रहे, जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैंकिंग गिरी क्योंकि कोरोनावायरस महामारी ने उनके कार्यालय भवनों, होटलों और रिसॉर्ट्स की खिंचाई की. फोर्ब्स 400 सूची के कुल धन एक रिकॉर्ड $3,200,000,000,000 के लिए गुलाब के रूप में सबसे अमीर अमेरिकियों को अच्छी तरह से करना जारी रखा भले ही महामारी अर्थव्यवस्था है, जो कम है के बारे में 11,000,000 नौकरियों का विरोध किया है, जहां यह फरवरी में था.

जूम वीडियो कम्युनिकेशंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एरिक युआन, जो काम से घर के युग में सार्वभौमिक हो गए हैं, $11,000,000,000 की नेटवर्थ के साथ सूची में 18 नए चेहरे में से एक थे. ट्रम्प की रैंकिंग पिछले साल 275 से घटकर नंबर 352 हो गई और उनकी नेटवर्थ $3,100,000,000 से $2,500,000,000 तक गिर गई, क्योंकि महामारी के दौरान ऑफिस बिल्डिंग्स, होटल्स और रिसॉर्ट्स को नुकसान उठाना पड़ा है. उनका बिजनेस ट्रंप ऑर्गनाइजेशन तीनों कैटेगरी में प्रॉपर्टी का मालिक है.

ट्रम्प ने लंबे समय से अपने टैक्स रिकॉर्ड जारी करने से इनकार कर दिया है और मैनहट्टन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी साइरस वैंस के साथ लड़ाई में बंद कर दिया गया है, जिन्होंने ट्रम्प को आठ साल के निजी और कॉर्पोरेट रिटर्न के लिए उद्धृत किया था. फोर्ब्स में वेल्थ के असिस्टेंट मैनेजिंग एडिटर केरी डोलन ने एक लीडिंग डेली के साथ इंटरव्यू में कहा, ' सालाना लिस्ट देश के सबसे धनी लोगों को ट्रैक करने के तरीके के तौर पर काम कर सकती है जो सबसे ज्यादा ताकत रखते हैं. उन्होंने आगे कहा, एक समाज के रूप में हम सभी को पता होना चाहिए कि सबसे बड़ी कंपनियों के पीछे कौन है और वे अपने पैसे से क्या कर रहे हैं.

कोरोना वैक्सीन का ट्रायल रुकने से शेयर मार्केट में आई भारी गिरावट, ये है हाल

आज होगी EPFO की बैठक, PF ब्याज की नई दरों को लेकर होगा फैसला

शेयर बाजार पर दिखा भारत-चीन तनाव का असर, बैंकिंग शेयरों में गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -