फोर्ब्स सूची: कमाई में सलमान बने 'सुल्तान' लेकिन लोकप्रियता में इनसे पीछे
फोर्ब्स सूची: कमाई में सलमान बने 'सुल्तान' लेकिन लोकप्रियता में इनसे पीछे
Share:

हाल ही में फोर्ब्स इंडिया ने देश के 100 सबसे बड़े सेलेब्रिटी की लिस्ट जारी की है। लोकप्रियता के लिहाज से इस सूची में पहले नंबर पर कोई बॉलीवुड सेलेब्रिटी नहीं बल्कि टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली हैं। जबकि कमाई के लिहाज से सलमान खान ही नंबर वन है।  

ख़बरों के मुताबिक, इस लिस्ट में टॉप टेन में सात बॉलीवुड सितारे हैं और तीन क्रिकेटर। बता दें,यह लिस्ट इन हस्तियों की सालाना कमाई और फेम आधार पर तैयार की गई है। जिसमें समाचार माध्यमों और सोशल मीडिया में इनके बारे में हो रही चर्चाओं को आधार बनाया गया है। 

बता दें, इनकम के आधार पर सलमान खान 270 करोड़ रुपये कमाकर पहले स्थान पर, शाहरुख खान 221 करोड़ रुपये कमाकर दूसरे स्थान पर, तीसरे स्थान पर क्रिकेटर विराट कोहली का नाम है जिनकी कमाई तो इस साल 132 करोड़ रुपये रही है लेकिन फेम की उनकी रैंकिंग नंबर 1 है। जबकि अक्षय कुमार 203 करोड़ की कमाई और 11 फेम रैंकिंग के साथ चौथे नंबर पर हैं। 

इस लिस्ट में पांचवां नंबर टीम इंडिया के वनडे और टी-20 के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जगह बनाई। उनकी कमाई 122 करोड़ रुपये रही जबकि फेम रैंकिंग 4 है। अभिनेत्री दीपिका पादुकोण छठे स्थान पर है।

सूची में सातवें स्थान पर भी क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर,आठवें नंबर पर प्रियंका चोपड़ा, नौवें पर अमिताभ बच्चन और दसवें पर रितिक रोशन रहे।  

'तैमूर' पर अभिनेता के बोल, 'मां-बाप चाहें तो 'क्रूर', 'भ्रष्टाचारी' नाम भी रखें, ये उनका निजी मामला'
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -