कॉलेजों के एफिलिएशन को लेकर हुआ ये बदलाव
कॉलेजों के एफिलिएशन को लेकर हुआ ये बदलाव
Share:

पटना: प्रदेश में कॉलेजों के एफिलिएशन के लिए किसी भी व्यक्ति को जिला शिक्षा पदाधिकारी अथवा शिक्ष विभाग का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। यदि किसी भी शख्स को कॉलेजों का एफिलिएशन चाहिए तो उन्हें ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। विशेष बात ये है कि ऑनलाइन आवेदन का उत्तर संबंधित अफसरों को 10 दिनों में होगा। 

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार के अनुसार, ऑनलाइन होने से अब एफिलिएशन में किसी प्रकार की धांधली की आशंका नहीं रहेगी। वहीं हाई एजुकेशन डायरेक्टर रेखा कुमारी ने बताया है कि एक समय सीमा के भीतर संबंधित अफसरों को उत्तर देना होगा। एक समय सीमा के भीतर ऑनलाइन आवेदन करने के पश्चात् उत्तर देना होगा। टाइम फ्रेम एक्शन के तहत ये वेबसाइट लॉन्च कि गई हैं।

वही शिक्षा विभाग ने जहां कॉलेजों के एफिलिएशन को ऑनलाइन कर दिया है। साथ ही अनुदान से चलने वाले कॉलेजों के कर्मचारियों तथा प्रोफेसर्स को भी सैलरी डायरेक्ट उनके बैंक अकाउंट में पहुंचाया जाएगा। दरअसल, बिहार में सैकड़ों के आँकड़े में सरकारी आर्थिक मदद से चलने वाले कॉलेज हैं। यहां के कर्मियों की शिकायत रही है कि सरकार जिस हिसाब से रूपये भेजती है संबंधित कॉलेज प्रबंधन उस हिसाब से रूपये नहीं देता है। लिहाजा इसके लिए भी एक वेबसाइट लॉन्च किया गया है। अब वेबसाइट पर एफलिएटेड कॉलेजों के सभी कर्मियों की खबर होगी।

तेजस्वी यादव की बढ़ी मुश्किलें, दर्ज हुई FIR

टूलकिट मामले में रमन सिंह और संबित पात्रा को SC से बड़ी राहत, छत्तीसगढ़ सरकार की याचिका ख़ारिज

सोने-चांदी की कीमतों में आज फिर आया उछाल, जानिए कितना हो गया भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -