सोने-चांदी की कीमतों में आज फिर आया उछाल, जानिए कितना हो गया भाव
सोने-चांदी की कीमतों में आज फिर आया उछाल, जानिए कितना हो गया भाव
Share:

नई दिल्ली: आज निरंतर दूसरे दिन सोने में भारी उछाल देखने को मिला है। इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट के मुताबिक, आज सराफा बाजार में गोल्ड 467 रुपए महंगा होकर 46,871 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है। वहीं चांदी 1,293 रुपए कि बढ़त के साथ 60,954 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है। 

वायदा बाजार में मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोना दोपहर 1 बजे सोना 97 रुपए की मजबूती के साथ 46,735 रुपए पर कारोबार कर रहा है। चांदी की बात करें तो ये 562 रुपए बढ़कर 61,001 रुपए पर कारोबार कर रही है। वैश्विक बाजार में भी सोने-चांदी की चमक बढ़ी है। US में सोना 1,779 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया है। ये इस सप्ताह की शुरुआत में टूटकर 1755 डॉलर पर पहुंच गया था। चांदी की बात करें तो ये 23 डॉलर प्रति औंस के लगभग ट्रेड कर रही है।

विशेषज्ञों का कहना है कि डॉलर के मजबूत होने से सोने-चांदी पर दबाव बना हुआ है। हालांकि क्रूड आयल के दाम बढ़ने से आने वाले महीनों में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने का अनुमान है। इससे महंगाई बढ़ सकती है। ऐसे में लंबी अवधि में सोने में उछाल देखने को मिल सकता है। उनके मुताबिक, साल के अंत तक सोने के दाम 50 हजार रुपए पर पहुंच सकते हैं।

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानिए आज का भाव

टाटा मोटर्स 1 अक्टूबर से बढ़ाएगी वाणिज्यिक वाहनों की कीमतें

PF अकाउंट से गायब हो सकता है पूरा पैसा... EPFO ने जारी किया अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -