कोरोना महामारी के प्रसार के कम होने के बाद भूटिया के नाम पर बने स्टेडियम का होगा उद्घाटन
कोरोना महामारी के प्रसार के कम होने के बाद भूटिया के नाम पर बने स्टेडियम का होगा उद्घाटन
Share:

भारत के पूर्व मशहूर फुटबॉलर और कप्तान बाईचुंग भूटिया के नाम पर बन रहे 15000 ऑडियंस की क्षमता वाले स्टेडियम का उद्घाटन कोरोना संक्रमण का प्रकोप कम होने पर किया जाने वाला हैं. इस स्टेडियम में दूधिया रोशनी का भी सिस्टम होगा. नामची में निर्माण हुआ यह स्टेडियम तिनकिताम में भूटिया के जन्मस्थान से 25 किलोमीटर दूरी पर हैं. 

सिक्किम फुटबॉल संघ के डायरेक्टर मेनला एथेनपा के हवाले से अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने बोला, ‘यह देश के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलरों में से एक के प्रति हमारा सम्मान है. संन्यास लेने के बाद भी ख़िलाड़ी कई के लिए आदर्श बने हैं और सिक्किम ही नहीं बल्कि देश में फुटबॉलरों को प्रेरित करते रहे हैं. ’ उन्होंने बोला, ‘उन्होंने इंडियन फुटबॉल के लिए जो किया है हम उसके दाम अदा नहीं कर सकते. हालांकि उनके नाम पर स्टेडियम का नाम रखकर हम इस महान ख़िलाड़ी के प्रति सम्मान दिखाना चाह रहे हैं. ’ यह भारत में पहला स्टेडियम होने वाला है जिसका नाम किसी फुटबॉलर के नाम पर रखा जाने वाला है. इंटरनेशनल मुकाबलों का शतक पूरा करने वाले पहले इंडियन फुटबॉलर भूटिया ने बोला कि वह इससे बेहद  सम्मानित फील कर रहे हैं.

उन्होंने आगे बोला, ‘मैं बेहद सम्मानित और रोमांचित हूं. अगर आप बड़ी फोटो देखें तो मैं इस वजह से खुश हूं कि उभरते हुए प्लेयर्स को फुटबॉल खेलने के लिए एक और शीर्ष स्तरीय फैसिलिटी और बुनियादी ढांचा मिलने जा रहा है. ’ बाईचुंग भूटिया फुटबॉल स्टेडियम का निर्माण काम साल 2010 में प्रारंभ हुआ था, लेकिन वित्तीय समस्याओं के वजह से इसे कई अड़चनों की झेलना पड़ा हैं.  

इस शहर में मिलेगी 1,000 बसों को सब्सिडी, होंगे चार्जिंग स्टेशन

गावस्कर बोले- कोहली की अगुवाई वाली वर्तमान टीम भारत की सर्वश्रेष्ठ

जेम्स एंडरसन ने किया कमाल पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -