MP में 5 रुपए प्लेट मिलेगा खाना, खुलेंगे कई नए रसोई केंद्र
MP में 5 रुपए प्लेट मिलेगा खाना, खुलेंगे कई नए रसोई केंद्र
Share:

भोपाल: इस साल के अंत में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव से पहले राज्य कैबिनेट ने बुधवार को दीनदयाल रसोई योजना के तहत उपलब्ध कराए जाने वाले भोजन की दर 10 रुपए से घटाकर 5 रुपए प्रति प्लेट करने का निर्णय लिया है। एक अफसर ने बताया, दीनदयाल रसोई योजना के तहत स्थापित रसोई में जरूरतमंदों को 10 रुपए प्रति व्यक्ति की दर से भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। अप्रैल 2017 से अब तक 1.62 करोड़ थालियां वितरित की जा चुकी हैं।

अफसर ने बताया कि सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में राज्य कैबिनेट ने इन रसोई घरों में पांच रुपए प्रति व्यक्ति की दर से भोजन उपलब्ध कराने का फैसला किया है। पहले से स्थापित 100 रसोई केंद्रों के अतिरिक्त, 16 नगर निगमों एवं पीथमपुर तथा मंडीदीप के औद्योगिक शहरों में 20 नए स्थायी रसोई केंद्र तथा 25 नए चलित रसोई केंद्र आरम्भ किए जाएंगे।

प्रदेश कैबिनेट ने खरगोन, धार, भिंड, बालाघाट, टीकमगढ़ एवं सीधी जिलों में 100 MBBS सीटों की क्षमता वाले छह मेडिकल कॉलेज स्थापित करने के लिए 'सैद्धांतिक' अनुमति भी दी है। मंत्रिपरिषद ने 17,00 करोड़ रुपए की बुनियादी ढांचा योजनाओं समेत कई प्रस्तावों को भी अनुमति दी।

झाग उगल रही है स्वर्णरेखा नदी, होगी जांच

देवर ने भाभी के साथ की सारी हदें पार, जानिए पूरा मामला

पिकनिक मनाने क्योटी जलप्रपात आए थे युवक, 4 की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -