ऑनलाइन फ़ूड आर्डर करने से पहले हो जाए सतर्क, 1 प्लेट बिरयानी के लगे 50 हजार रूपए!

इन दिनों ऑनलाइन फ़ूड आर्डर करने का खूब प्रचलन है. लगभग हर शहर में ऑनलाइन फ़ूड आर्डर करने की सर्विस लोगों के पास तक पहुंच चुकी हैं. लेकिन इस सर्विस ले चलते अब एक युवक को ऑनलाइन बिरयानी ऑर्डर करना इतना महंगा पड़ गया कि उसके बैंक अकाउंट से 49,997 रुपये कट गए. जी हाँ.. भले ही आप जानकर हैरान हो गए हो लेकिन ये सच है. उसका ये नुक्सान तब भारी पड़ गया जब वह ऑनलाइन ऑर्डर कैंसिल करने की कोशिश कर रहा था.

इस आर्डर को कैंसिल करने के चक्कर में तीन बार में उसके बैंक अकाउंट से मोटी रकम उड़ा ली गई. जिस युवक के साथ ये घटना हुई उसका नाम है निशांत राज जो बिहार का रहने वाला है. ये युवक बंगाल घूमने आया था और यहां वह एक परिचित के यहां ठहरा था. एक दिन उसने अपने घर पहुंचने से पहले ही एक प्लेट बिरयानी का आर्डर ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमेटो से कर दिया लेकिन जब वो घर पहुंचा तो देखा कि वहां तो खाना पहले से बना हुआ है तो वह आर्डर कैंसिल करने के लिए जोमैटो के कस्टमर्स केयर का नंबर गूगल से सर्च किया.

इस बारे में निशांत का कहना है कि, 'नंबर पर कॉल करने पर उसे बताया गया कि कैंसिलेशन का पैसा आपके खाते में वापस आ जाएगा, इसके लिए एक ऐप डाउनलोड करना होगा.' फिर निशांत ने जैसे ही उस ऐप को डाउनलोड किया तो कुछ देर बाद ही उसके मोबाइल फोन पर मैसेज आने शुरू हो गए. धीरे-धीरे कर निशांत के अकाउंट से 49,997 रुपये कट गए. इसके बाद निशांत तुरंत ही अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराने पहुंचा, लेकिन उनकी शिकायत ना तो पुलिस और न ही साइबर अपराध शाखा में दर्ज हुई. इससे भी ज्यादा हैरानी वाली बात तो है कि अपराधियों ने निशांत को दोबारा कॉल करके बोला कि पुलिस से शिकायत कर लो, पैसे नहीं मिलेंगे.

इस अनोखे स्कूल में पढ़ाई के साथ-साथ करवाई जाती हैं लड़कियों की शादी

इस घर का हर सदस्य पहने रखता है हेलमेट, वजह कर देगी इमोशनल

कभी नहीं देखा होगा ऐसा खतरनाक भंडारा, वायरल हो रहा वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -