सुरक्षित त्योहारी यात्रा के लिए आरपीएफ दिशानिर्देशों का करें पालन: भारतीय रेलवे
सुरक्षित त्योहारी यात्रा के लिए आरपीएफ दिशानिर्देशों का करें पालन: भारतीय रेलवे
Share:

उत्सव के साथ भारतीय रेलवे ने पूरे भारत में यात्रा के लिए विशेष ट्रेनों की घोषणा की है। एक तथ्य के रूप में, रेलवे को वायरल ट्रांसमिशन का स्थान नहीं होना चाहिए रेलवे सुरक्षा बल (आरआरएफ) ने रेलवे में यात्रा करने के इच्छुक यात्रियों के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। आम जनता को यात्रा के दौरान जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया जाता है।

रेलवे स्टेशन, ट्रेन या अन्य रेलवे क्षेत्र में रहते हुए दिशा-निर्देशों का कार्य या चूक निंदनीय है। जब कोई यात्री या सह-यात्री रेलवे परिसर में होता है, तो उसे अनिवार्य रूप से मुंह को ढंकने के लिए मास्क पहनना चाहिए, सामाजिक दूरी को बनाए रखना होगा, यदि घोषित कोरोना पॉजिटिव रेलवे क्षेत्र या स्टेशन या बोर्ड ट्रेन में नहीं आना चाहिए, कोरोना वायरस के परीक्षण के लिए नमूने देने और परिणाम की प्रतीक्षा करने के बाद रेलवे क्षेत्र या स्टेशन पर नहीं आना चाहिए या ट्रेन में नहीं चढ़ना चाहिए, यदि व्यक्ति को रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ्य जांच टीम द्वारा यात्रा करने से मना किया जाता है, तो उसे यात्रा नहीं करनी चाहिए या नहीं करना चाहिए। सार्वजनिक क्षेत्र में शरीर के तरल पदार्थ / अपशिष्ट को बाहर करना, अशुद्ध या अस्वच्छ वातावरण बनाने वाली गतिविधियों में शामिल नहीं होना चाहिए या रेलवे परिसर में सार्वजनिक स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्रभावित करता है, कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए रेलवे द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए।

व्यक्ति की सुरक्षा के लिए खतरे में डालने वाले इन निर्देशों से बचने या लापरवाही या चूक के कारण रेलवे अधिनियम 1989 की धारा 145, 153 और 154 के तहत कारावास और / या जुर्माना हो सकता है।

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में ख़ारिज

दुनिया में आते ही 'नवजात' ने मचाया तहलका, लोग मान रहे 'कोरोना जाने का संकेत'

क्या त्रिशा कृष्णन और शिम्बू करने जा रहे है शादी?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -