2020 में फोल्डेबल फोन के लिए बड़ी कंपनियां दिखा रहीं दिलचस्पी
2020 में फोल्डेबल फोन के लिए बड़ी कंपनियां दिखा रहीं दिलचस्पी
Share:

2020 में मोबाइल फोन की दुनिया में सबसे ज्यादा फोकस फोल्डेबल फोन पर होने वाला है. दुनिया की सभी बड़ी कंपनियां 2020 को फोल्डेबल फोन के नाम रखना चाहती हैं.इसके अलावा ज्यादातर कंपनियों ने अपने इस सैगमेंट के मोबाइल की झलकियां दिखाना शुरु कर चुकी हैं. जानते हैं कौन से फोन हो रहे हैं 2020 में लांच...

1. Samsung Galaxy Fold
कोरियन कंपनी सैमसंग अपने नए फोल्डेबल फोन ला रही है. इसमें सबसे पहले Samsung Galaxy Fold का नाम आता है. फोल्ड करके इस फोन की स्क्रीन 4.6 इंच की है. लेकिन फोन को पूरा खोलने के बाद यूजर्स को 7.3 इंच का ज्यादा बड़ा और चौड़ा स्क्रीन देखने को मिल सकता है . इसे आप फोन और टैबलेट दोनो तरीके से इस्तेमाल कर सकेंगे. पहली बार इस फोन में 12GB का RAM दिया जा रहा है. साथ ही कंपनी ने इसमें 7-Nanometer प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है.

2. Motorola Razr
फोल्ड होने वाले फोनों में चीनी कंपनी मोटोरोला भी पीछे नहीं है. कंपनी ने अपना बहुप्रतिक्षित फोन Motorola Razr भी बाजार में उतारा है. मौजूदा फोन से बोर हो चुके उपभोक्ता के लिए तैयार इस फोन को बहुत सराहना मिल रही है. कंपनी का दावा है कि वैज्ञानिकों ने चार साल की कड़ी मेहनत के बाद 26 प्रोटोटाइप तैयार किया है. यही प्रोटोटाइम इसे फोल्ड होने या खुलने पर भी एक ही तरह का अहसास दिलाता है. 15 मेगापिक्सल का कैमरा इस फोल्डेबल फोन को एपल और सैंमसंग से ज्यादा मजबूत प्रोडक्ट बनाता है.

3. Huawei Mate X
हुआवे भी फोल्डेबल फोन की दौड़ में शामिल है. कंपनी ने अपना नया प्रोडक्ट Huawei Mate X चीन में लांच किया है. परन्तु उम्मीद जताई जा रही है कि अगले साल ये फोन भारत समेत पूरी दुनिया में मिलने लगेगा. ये फोन बिना फोल्ड किए 8 इंच का बन जाता है जो इस सेगमेंट के अन्य फोनो को कड़ी टक्कर दे रहा है. साथ ही फोल्ड करने पर ये 6.6 इंच बन जाता है. इस फोन की एक खास बात ये है कि स्क्रीन बंद होने या खुलने पर कोई गैप नजर नहीं आता. साथ ही ये मात्र 11 मीमी मोटा है.

4. Oppo
जब दुनिया के सभी फोन कंपनियां मुड़ने वाले फोन बना रही हो तो फिर Oppo कैसे पीछे छूट सकती है. कंपनी भी इस नए सैगमेंट में आ चुकी है. 2020 में आप बाजार में Oppo के भी फोन देख पाएंगे. हुआवे की तरह की ओप्पो के फोन भी स्क्रीन की तरफ से मुड सकते हैं. लांच का दिन अभी तय नहीं है परन्तु 2020 के पहले तिमाही में इससे जुड़ी खबर आ सकती है.

5. Microsoft Surface Duo
माइक्रोसॉफ्ट भी अपने नए फोल्डेबल फोन के साथ लोहा लेने को तैयार है. 2019 में ही Microsoft Surface Duo के बारे में ऐलान किया गया था. 2020 में कंपनी अपने इस उत्पाद को बेचने के लिए अन्य कंपनियों से जोर आजमाइश करेगी. अपने 9 इंच के स्क्रीन के साथ इस प्रोड्क्ट को एक किताब की तरह पेश किया जा रहा है. उम्मीद करते हैं को ग्राहकों को ये लुभाने में उतनी ही कामयाब रहेगी जितना अन्य कंपनियां कर रही हैं.

क्रेडिट कार्ड से जुड़ी इन गलतियों के बारे में रखे जानकारी, जानिये बचाव के उपाय

4 विकल्पों में कर सकते है निवेश, नए साल में मिलेगा मोटा मुनाफा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का ऐलान, नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स के लिए खर्च होंगे 102 लाख करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -