यूक्रेन, जर्मनी, फ्रांस के विदेश मंत्री यूक्रेन के मामले में मुलाकात करेंगे

 


यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने कहा कि वह नॉर्मंडी प्रारूप के पुनरुद्धार पर चर्चा करने के लिए अपने जर्मन और फ्रांसीसी विदेश मंत्रियों, एनालेना बेरबॉक और जीन-यवेस ले ड्रियन से मुलाकात करेंगे।

कुलेबा ने संवाददाताओं से कहा, "इस मामले पर तीन-तरफा बैठक होगी। हम नॉर्मंडी प्रारूप के चार विदेश मंत्रियों की बैठक की संभावनाओं पर गहराई से विचार करेंगे।" कीव में बैरबॉक के साथ उनकी चर्चा के बाद, कुलेबा ने संवाददाताओं से कहा। यह महत्वपूर्ण है कि कुलेबा के अनुसार, न तो बर्लिन और न ही पेरिस यूक्रेन से परामर्श किए बिना यूक्रेन के बारे में कोई निर्णय लें। बैरबॉक ने कहा कि जर्मनी और फ्रांस नॉर्मंडी प्रारूप को पुनर्जीवित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

यूक्रेन के पूर्वी क्षेत्र डोनबास में स्थिति को हल करने के लिए, नॉर्मंडी प्रारूप, यूक्रेन, रूस, जर्मनी और फ्रांस से मिलकर एक चार-पक्षीय राजनयिक समूह स्थापित किया गया था। नॉरमैंडी प्रारूप के विदेश मंत्रियों ने आखिरी बार अप्रैल 2020 में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मुलाकात की। जर्मन विदेश मंत्री अपने रूसी समकक्ष सर्गेई लावरोव से मिलने के लिए मंगलवार को रूस का दौरा करेंगी।

संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि तालिबान सार्वजनिक जीवन से महिलाओं को खत्म करने का प्रयास कर रहा है

टोंगा का ज्वालामुखी विस्फोट, सुनामी,यूनिसेफ ने की परिवारों और बच्चों की सहायता

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख गुटेरेस ने अबू धाबी के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ड्रोन हमलों की निंदा की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -