संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि तालिबान सार्वजनिक जीवन से महिलाओं को खत्म करने का प्रयास कर रहा है
संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि तालिबान सार्वजनिक जीवन से महिलाओं को खत्म करने का प्रयास कर रहा है
Share:

 

काबुल: मीडिया में आई खबरों के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार विशेषज्ञों के एक पैनल ने तालिबान के "सार्वजनिक जीवन से महिलाओं और लड़कियों को लगातार खत्म करने" के प्रयासों के खिलाफ चेतावनी दी है।

रिपोर्ट के अनुसार, पिछले अगस्त में तालिबान के देश पर कब्जा करने के बाद से महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर और व्यवस्थित लिंग आधारित भेदभाव और हिंसा हो रही है। विशेषज्ञों ने कहा, "ये नियम, एक साथ मिलकर, लिंग आधारित पूर्वाग्रह और हानिकारक व्यवहार के आधार पर महिलाओं और लड़कियों की सामूहिक सजा के बराबर हैं।"

"आज, हम अफगानिस्तान में सार्वजनिक जीवन से महिलाओं और लड़कियों को धीरे-धीरे खत्म करने का प्रयास देख रहे हैं, जिसमें संस्थान और प्रक्रियाएं शामिल हैं जो पहले सबसे कमजोर महिलाओं और लड़कियों के समर्थन और सुरक्षा के लिए स्थापित की गई थीं।" विशेषज्ञों के अनुसार अफगानिस्तान में महिलाओं और लड़कियों को सार्वजनिक जीवन से बाहर किया जा रहा है।

"हम महिलाओं को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक क्षेत्रों से बाहर करने के लिए देश भर में लगातार और व्यवस्थित पहल के बारे में चिंतित हैं।" मानवाधिकार विशेषज्ञों ने महिलाओं और लड़कियों के शोषण के जोखिम के बारे में भी चिंता व्यक्त की।

विशेषज्ञों के अनुसार, महिलाओं को बाहर करने के लिए जो नीतियां लागू की जा रही हैं, उनमें महिलाओं को उनकी नौकरी पर लौटने से रोकना, सार्वजनिक स्थानों पर उनके साथ एक पुरुष रिश्तेदार की आवश्यकता, महिलाओं को अपने दम पर सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने से रोकना और लड़कियों को माध्यमिक और तृतीयक शिक्षा से वंचित करना शामिल है।

टोंगा का ज्वालामुखी विस्फोट, सुनामी,यूनिसेफ ने की परिवारों और बच्चों की सहायता

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख गुटेरेस ने अबू धाबी के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ड्रोन हमलों की निंदा की

अर्थव्यवस्था को बचाए रखने के लिए इज़राइल ने कोविड क्वारंटाइन को आसान बनाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -