एफएमसीजी क्षेत्र ने भविष्य में किसी भी व्यवधान के प्रभाव को कम करने के लिए बनाई ये योजना
एफएमसीजी क्षेत्र ने भविष्य में किसी भी व्यवधान के प्रभाव को कम करने के लिए बनाई ये योजना
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी ने तेजी से आगे बढ़ने वाले उपभोक्ता सामान (FMCG) उद्योग को पहले की तरह बरकरार रखा है। देश में कोरोना मामलों में तेजी के बीच, FMCG कंपनियों का कहना है कि वे पिछले साल से सीख ले रहे हैं जब देशव्यापी और कई स्थानीय तालाबंदी उनके निर्माण और आपूर्ति श्रृंखला को प्रभावित कर रही थी, जिससे भविष्य में होने वाले व्यवधान को कम किया जा सके। 

वही इमामी लिमिटेड के निदेशक हर्षा वी. अग्रवाल ने कहा कि पहले के अनुभव के आधार पर, कंपनी किसी भी स्थानीय लॉकडाउन और परिणामी अनिश्चितताओं, यदि कोई हो, का प्रबंधन करने के लिए अच्छी तरह से तैयार है। उन्होंने आगे कहा, हम चुस्त हैं और स्थिति पर कड़ी नज़र रख रहे हैं। इसके साथ ही, हम जहाँ भी आवश्यक हो, आरएमपीएम (कच्चा माल और पैकेजिंग सामग्री) दोनों के स्टॉक का निर्माण करके हमारी आपूर्ति श्रृंखला को आगे बढ़ा रहे हैं। 

अग्रवाल ने कहा कि यह सुनिश्चित करें कि हमारे शेयर बिक्री बिंदु के अधिक से अधिक हों ताकि किसी भी व्यवधान की स्थिति से निपटने के लिए हमारे प्रतिक्रिया समय को कम से कम किया जाए। अंतिम वर्ष आपूर्ति में न्यूनतम व्यवधान सुनिश्चित करने के लिए। हम न्यूनतम विघटन सुनिश्चित करने के लिए आपूर्ति श्रृंखला को सुव्यवस्थित करने पर पिछले साल से सीख दे रहे हैं।

भारत के आवासीय बाजार की बिक्री में लगातार देखने को मिल रही वृद्धि

अप्रैल-जनवरी वित्त वर्ष 21 में भारत ने 72 अरब डॉलर से अधिक एफडीआई को किया आकर्षित

सेंसेक्स में 870 अंक के साथ निफ्टी में भी आई गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -