वित्त मंत्री सीतारमण ने पेश किया जम्मू-कश्मीर का बजट, लोकसभा ने प्रस्ताव को दी मंजूरी
वित्त मंत्री सीतारमण ने पेश किया जम्मू-कश्मीर का बजट, लोकसभा ने प्रस्ताव को दी मंजूरी
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा में आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के लिए बजट पेश किया. बिना बहस के, निचले सदन ने जम्मू-कश्मीर के बजट को मंजूरी देने के लिए उसी दिन प्रस्ताव को अपनाया जिस दिन इसे पेश किया गया था। उन्होंने निचले सदन में अनुदान, अनुदान की मांगों और केंद्र शासित प्रदेश के लिए अतिरिक्त अनुदान की मांगों की मांगों को भी प्रस्तुत किया।

केंद्र संविधान (अनुसूचित जनजाति) आदेश (संशोधन) विधेयक, 2022 को संसद, लोकसभा और राज्यसभा के दोनों कक्षों में बहस के लिए भी पेश करेगा।

इस बीच, कांग्रेस, सीपीएम, आरएसपी और वाईएसआरसीपी जैसे विपक्षी दलों ने सदन में स्थगन प्रस्ताव दायर किया। उन्होंने आग्रह किया कि यूक्रेन की उथल-पुथल से निकाले गए भारतीय छात्रों की शिक्षा पर चर्चा की जाए।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने यूक्रेन से लौट रहे छात्रों से कहा है कि सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक प्रयास करेगी कि उनकी शिक्षा बाधित न हो।

प्रधान ने टिप्पणी की, "ऑपरेशन गंगा पीएम मोदी के मार्गदर्शन में हुआ। जब हम उन्हें यहां ले आए हैं, तो सरकार उनके लिए डॉक्टर बनने के लिए आवश्यक तैयारी करने का ध्यान रखेगी। यह उन्हें अपने सदमे से उबरने और उनकी देखभाल करने में मदद करने का क्षण है। हमने उनके लिए एक प्रतिबद्धता व्यक्त की है"।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -