IPL 2018: 'नाम बड़े और दर्शन छोटे' के फॉर्मूले पर चले ये खिलाड़ी
Share:

IPL: आईपीएल के सीजन -11 में अब तक कुल 34 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इस सीजन की शुरुआत 7 अप्रैल से हुई थी। आईपीएल के इस सीजन में कई खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया तो कई ऐसे क्रिकेटर्स हैं, जिन्होंने फैंस और फ्रैंचाइजी की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया। आइये जानते हैं वो 9 खिलाड़ी जो इस सीजन में रहे सबसे फ्लॉपः- 

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए स्टोक्स का प्रदर्शन उम्मीदों के परे रहा है। उन्होंने कुल 8 मैच में 18.50 की औसत से 148 रन बनाए और 1 विकेट हासिल किया। आईपीएल के पिछले सीजन में वह पुणे सुपरजायंट का हिस्सा थे। पिछले साल उन्होंने 12 मैचों में 316 रन 12 विकेट चटकाए थे।

दक्षिण अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली की तरफ से खेलते हुए अब तक कुल 4 मैच में 46 की औसत से 46 रन और 10 की इकॉनमी रेट के साथ 3 विकेट हासिल किए हैं। मॉरिस को अपना प्रदर्शन सुधारने का मौका भी नहीं मिला और वह चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। 

किंग्स इलेवन पंजाब के स्टार युवराज सिंह से पंजाब को बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन उन्होंने अभी तक प्रभावित नहीं किया है। उन्होंने इस सीजन में अब तक खेले गए 6 मैचों कुल 50 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेलते निराश किया। उन्होंने इस सीजन में 4 मैचों में 16 रन देकर महज 2 विकेट लिए। इस दौरान उनकी इकोनॉमी रेट 8.9 की रही। 

मुंबई इंडियंस को आईपीएल के इस सीजन में कैरीबियाई ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड से बहुत उम्मीदें हैं। मगर अभी तक खेले गए मुकाबलों में उन्होंने अपने आप को कुछ खास साबित नहीं किया है। उन्होंने अब तक कुल 7 मैचों में 15.20 की औसत से मात्र 76 रन बनाए हैं, जबकि एक भी विकेट अपने नाम नहीं किए हैं।  

 

 

IPL 2018: धोनी के खिलाफ मजह 34 रन जोड़ पाए कोहली के 8 बल्लेबाज

IPL 2018: RCB के खिलाफ मुकाबले से पहले भड़के धोनी ने खिलाड़ियों को सुनाई खरी खोटी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -