IPL 2018: धोनी के खिलाफ मजह 34 रन जोड़ पाए कोहली के 8 बल्लेबाज

IPL: पुणे में खेले जा रहे आईपीएल 2018 के 35वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच कांटें की टक्कर जारी है. बैंगलोर के लिए ये मुकाबला जीतना बेहद अहम है लेकिन चेन्नई के गेंदबाजों के सामने बैंगलोर के बल्लेबाज पानी मांगते नजर आये. विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स की टीम शुरूआती झटकों से नहीं उबर पाई और लगातार अपने विकेट गवांती चली गई. अंत में विराट की सेना निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर मात्र 127 रन ही बना पाई. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने आई बैंगलोर की हालत शुरुआत से ही थोड़ी ढीली नजर आ रही है. बैंगलोर को दुसरे ओवर में ही ब्रेंडम मैक्कुलम के रूप में पहला झटका लगा.

ब्रेंडम मैकुलम मात्र 5 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आये कप्तान कोहली भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए और 11 रन बना कर पवेलियन लौट गए. वाइरल फीवर की वजह से पिछले दो मुकाबले में टीम का हिस्सा न रहने वाले एबी डिविलियर्स ने इस मैच में वापसी जरूर की लेकिन कोई बड़ा कारनाम नहीं कर पाए और मात्र एक रन बना कर हरभजन सिंह का शिकार हो गए. डिविलियर्स के रूप में आरसीबी को तीसरा झटका लगा. हालांकि कोहली की टीम का विकेट पतन यहाँ नहीं रुका और 11वें ओवर में मनदीप सिंह भी 7 रन बना जडेजा का शिकार हो गए.

इस दौरान 41 गेंदों में 53 रन बनाने वाले पार्थिव पटेल ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. लेकिन 13वें ओवर की आखरी गेंद पर पार्थिव भी जडेजा का शिकार हो गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मुरुगन आश्विन भी 1 रन बना धोनी के हाथों स्टंप हो गए. आश्विन के रूप में आरसीबी को छठा झटका लगा. इसके बाद Colin de Grandhomme (8), उमेश यादव (1) और मुहम्मद सिराज (3) आउट होने वाले बल्लेबाज रहे. RCB की पारी में पार्थिव पटेल (53) और टिम साउदी (36) के रनों को हटा दें तो टीम के आठ बल्लेबाज महज 34 रन बना पाए.

 

IPL 2018 LIVE : जड़ेजा ने तोड़ी बैंगलोर की कमर, 127 पर रुकी 'विराट सेना'

IPL 2018 LIVE : फिर धोनी के सामने विराट हुए खामोश, तय हुई शर्मनाक हार

IPL 2018 LIVE: 100 के पहले RCB के 8 जांबाज लौटे पवेलियन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -