MP के 1171 गांवों में घुसा बाढ़ का पानी, सीएम शिवराज बोले- आज पहुंच जाएगी सेना

भोपाल: मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश और बाढ़ का कहर जारी है. बताया जा रहा है कि ग्वालियर-चंबल संभाग के शिवपुरी, श्योपुर, दातिया, ग्वालियर भिंड के साथ ही रीवा जिले के 1171 गांव बाढ़ और बारिश की चपेट में आए हैं. इनमें से 200 गांव बाढ़ के पानी से घिरे हुए है. इस बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार सुबह IG चंबल, IG ग्वालियर और बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र के जिला प्रशासन से फोन पर वार्ता कर स्थिति की समीक्षा की है. रात भर चले बचाव अभियान में काफी लोगों को सुरक्षित किया गया है, साथ ही एयरफोर्स का अभियान मौसम साफ होते ही शुरू होगा. सीएम शिवराज ने आज बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई दौरा भी किया. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि शिवपुरी जिला कलेक्टर ने बताया है कि पानी कम हो रहा है. 700 से अधिक लोगों को बचाया गया है. अब तक कोई हताहत की सूचना नहीं मिली है. सेना के जवान आज रात नरवर और पोहरी इलाके में पहुंच जाएंगे. चौहान ने कहा कि SDRF और NDRF की टीमें लगातार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा रही हैं.

इसी के साथ सीएम शिवराज ने बाढ़ प्रभावित गांवों के लोगों को सावधान रहने की अपील की है. उन्होंने कहा कि हम आपकी चिंता कर रहे हैं. राहत शिविर और खाने का प्रबंध करने के निर्देश दे दिए गए हैं. अफवाहों पर ध्यान न दें. सभी बांध सुरक्षित हैं, आत्मविश्वास रखें. सरकार हर संभव कोशिश कर रही है.

टाटा मोटर्स ने पेश किया नया वैरिएंट टियागो एनआरजी, जानिए क्या है इसकी कीमत

निफ्टी टुडे: इकनॉमिक रिकवरी से इक्विटीज में तेजी, 50 हजार के पार हुआ आंकड़ा

इंडिगो एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए IATA ट्रैवल पास करेगी लॉन्च

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -