दिल्ली में यमुना ने दिखाया रौद्र रूप, सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाए गए 10000 लोग
दिल्ली में यमुना ने दिखाया रौद्र रूप, सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाए गए 10000 लोग
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्रों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. हरियाणा के कई इलाकों में हो रही मूसलाधार बारिश के कारण दिल्ली में यमुना नदी खतरे के निशान से ऊपर है. शनिवार को हरियाणा के हथनीकुंड बैराज से लगभग नौ लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद दिल्ली में यमुना का पानी चेतावनी चिन्ह के पार पहुंच गया है. 

हथनीकुंड बैराज से पानी छोड़े जाने के बाद दिल्ली वासियों की समस्या बढ़ गई है. यमुना नदी का जलस्तर खतरे के स्तर 204.5 मीटर से बढ़कर 205.94 मीटर पहुँच गया है, जो कि खतरे का निशान है. युमना ब्रिज से फिलहाल ट्रेनों की आवाजाही को रोक दिया गया है. जानकारी के अनुसार, अब तक 10 हजार लोगों को निचले इलाके से सुरक्षित जगहों पर पहुंचा दिया गया है. दिल्ली में बाढ़ से लोगों को अधिक नुकसान न हो इसके लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने पूरी तैयारी कर ली है. 

आज 23,816 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जाएगा. बाढ़ से परेशान होने वाले लोगों को 2120 रहत शिविर बनाएं जाएंगे, जिनमें से 1100 तैयार हो चुके हैं. दिल्ली के निचले इलाकों में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा 30 लोकेशन को चिन्हित किया गया है. इसके साथ ही इन जगहों पर 53 नाव तैनात की गई हैं. इसके साथ ही आपातकाल नंबर जारी किए गए है. दिल्ली में रहने वाले लोगों को बाढ़ से किसी भी तरह की समस्या होती है तो वह 21210849, 22421656 पर कॉल कर सकते हैं. 

रियल इस्टेट सेक्टर का बुरा हाल, नहीं मिल रहे खरीदार

इस कारण छाई है वाहन उद्योग में सुस्ती

कोका-कोला खरीदेगी सीसीडी में हिस्सेदारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -