कोका-कोला खरीदेगी सीसीडी में हिस्सेदारी
कोका-कोला खरीदेगी सीसीडी में हिस्सेदारी
Share:

नई दिल्लीः दुनिया की दिग्गज बेवरेज कंपनी कोका कोला सीसीडी में हिस्सेदारी खरीद सकती है। कैफे कॉफी डे (सीसीडी) भारत की सबसे बड़ी कॉफी चेन है। सूत्रों के अनुसार एक और कंपनी सिकल लॉजिस्टिक्स भी विनिवेश की योजना पर काम कर रही है। कोका-कोला देश में कैफे बिजनस में पांव जमाना चाहती है क्योंकि कार्बोनेटेड ड्रिंक के उसके मुख्य बिजनस में सुस्ती बनी हुई है। इससे पहले जून में भी खबर आई थी कि कोका-कोला कैफे कॉफी डे में भागीदारी खरीद सकती है।

इस संदर्भ में दो अधिकारियों ने कहा था कि कोका-कोला कैफे सेगमेंट में अपनी जगह और मजबूत बनाना चाहती है। मामला अटलांटा में कोका-कोला के मुख्यालय से देखा जा रहा है। तब कहा गया था कि कोका-कोला की ग्लोबल टीम के अधिकारी सीसीडी के मैनेजमेंट से बातचीत कर रहे हैं। सीसीडी पर कॉफी डे ग्लोबल का मालिकाना हक है और इसे वी जी सिद्धार्थ ने शुरू किया था।

कॉफी डे ग्लोबल कॉफी डे एंटरप्राइजेज की सब्सिडियरी है। मौजूदा समय में इसके पास 1,750 कैफे हैं। सीसीडी का सीधा मुकाबला टाटा ग्रुप की स्टारबक्स से है, जिसके भारत में 146 स्टोर हैं। इसके अलावा छोटी कैफे चेंस बरिस्ता और कोस्टा कॉफी से भी सीसीडा का मुकाबला है। हालांकि, बीते दो सालों में सीसीडी के विस्तार की रफ्तार घटी है। बता दें कि अभी हाल ही में सीसीडी के चेयरमैन ने आत्महत्या कर लिया था। उनके सुसाइड नोट से पता चला कि वह आर्थिक दवाब में थे। 

सप्ताह के पहले दिन बाज़ार में दिखी मजबूती, हरे निशान के साथ खुला सेंसेक्स

पेट्रोल-डीजल के दामों में आई भारी गिरावट, जानिए क्या हैं आज के रेट

वित्त मंत्रालय ने बीमा कंपनियों को दिया यह आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -