फ्लिपकार्ट ने स्टार्टअप्स को दिया 25000 डॉलर का फंड
फ्लिपकार्ट ने स्टार्टअप्स को दिया 25000 डॉलर का फंड
Share:

फ्लिपकार्ट लीप नामक एक कार्यक्रम को बेंगलुरु स्थित फ्लिपकार्ट ने स्टार्टअप्स की मदद के लिए लॉन्च किया था। फ्लिपकार्ट ने कहा, इस त्वरक कार्यक्रम से प्रौद्योगिकी और उपभोक्ता-इंटरनेट स्पेस में स्टार्टअप लाभान्वित होंगे। यह चुनौतियों को पार करने में मदद करता है और देश के बढ़ते उद्यमशीलता पारिस्थितिकी तंत्र में योगदान देता है। फ्लिपकार्ट लीप 16 सप्ताह के वर्चुअल मेंटरशिप प्रोग्राम के साथ-साथ शॉर्टलिस्ट बी 2 सी और बी 2 बी स्टार्टअप को 25,000 डॉलर का इक्विटी-फ्री अनुदान देगा।

कार्यक्रम के अंत में, अंतिम प्रतिभागी डेमो-डे पर निवेशकों, कॉर्पोरेट और अन्य पारिस्थितिकी तंत्र खिलाड़ियों को अपने सफल मॉडल की व्याख्या करेंगे। उन्हें फ्लिपकार्ट फंडिंग के लिए माना जाता है। उच्च क्षमता वाले स्टार्टअप को पांच मानदंडों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा:
1. डिजाइन और मेक फॉर इंडिया
2. डिजिटल वाणिज्य में नवाचार
3. रिटेल इकोसिस्टम को सशक्त बनाने की तकनीक
4. आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन और रसद
5. प्रासंगिक डीप टेक अनुप्रयोगों को सक्षम करना

फ्लिपकार्ट ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा, “फ्लिपकार्ट की यात्रा, लॉन्च से लेकर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले होमग्रोन ब्रांडों में से एक है, भारत में स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र की क्षमता का एक सच्चा अग्रदूत रहा है। प्रत्येक दिन आने वाली प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में नवाचारों और व्यवधानों के साथ, हम ड्राइविंग स्केलेबिलिटी में सबसे आगे रहना चाहते हैं और इन स्टार्टअप की मदद से उद्योग के साथ-साथ भारतीय उपभोक्ताओं को भी महत्व मिलता है। फ्लिपकार्ट द्वारा पहला स्टार्टअप कार्यक्रम बहुत से संभावित लोगों को नए विचारों के साथ वित्तीय सहायता और पारिस्थितिकी तंत्र के संपर्क में कमी के साथ मदद करेगा।

क्लोजिंग बेल: सेंसेक्स 162 पीटी, ब्रिटानिया गिरा 4-पीसी

आज ये रहा शेयर बाजार का हाल, सेंसेक्स में 290 अंकों का उछाल

आज पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में हुआ ये बदलाव, जानिए नए दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -