क्लोजिंग बेल: सेंसेक्स 162 पीटी, ब्रिटानिया गिरा 4-पीसी

Oct 21 2020 04:40 PM
क्लोजिंग बेल: सेंसेक्स 162 पीटी, ब्रिटानिया गिरा 4-पीसी

घाटे और लाभ के बीच उतार-चढ़ाव के बाद बाजार की अग्रिम सूचकांकों के दिन अधिक बंद हुए। एनएसई निफ्टी ने दिन का अंत 41 अंकों की बढ़त के साथ 11937 के स्तर पर किया, जबकि सेंसेक्स 162 अंक की बढ़त के साथ 40,707 अंक पर बंद हुआ। बैंकिंग शेयरों में अच्छी बढ़त देखी गई, जो सूचकांकों को हरे रंग में धकेलने में मदद की। ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के शेयरों में व्यापार में सबसे बड़ी गिरावट आई, जो लगभग 4 प्रतिशत की गिरावट के साथ हुआ। कंपनी द्वारा 21.30 रुपये प्रति शेयर का अच्छा लाभांश घोषित किए जाने के बाद, हिंदुस्तान जिंक के शेयरों में 4.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई। वित्तीय प्रदर्शन में, कंपनी ने वित्त वर्ष 2021 की दूसरी तिमाही (Q2) के लिए समेकित शुद्ध लाभ में 1,940 करोड़ रुपये की 7 पीसी साल दर साल की गिरावट दर्ज की, जबकि पिछले साल की इसी तिमाही के दौरान यह 2,081 करोड़ रुपये थी।

शेयरों के निफ्टी पैक में अन्य हारे टाटा कंसल्टेंसी सर्विस (TCS), SBI लाइफ इंश्योरेंस, हीरो मोटर कॉर्प और नेस्ले इंडिया थे। निफ्टी में टॉप गेनर पावर ग्रिड, भारती एयरटेल, टाटा स्टील, हिंडाल्को और गेल इंडिया थे। मिडकैप स्पेस से आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का आज के कारोबार में कमजोर सत्र रहा और स्टॉक में लगभग 3 पीसी की गिरावट आई। आदित्य बिड़ला कैपिटल मिडकैप निफ्टी से 8 डॉलर की बढ़त के साथ व्यापार में सबसे ऊपर था। इस बीच, अधिकांश यूरोपीय बाजार जर्मन DAX के नेतृत्व में घाटे के साथ कारोबार कर रहे थे, जिसमें व्यापार में 1.25 प्रतिशत की गिरावट आई।

निफ्टी मेटल इंडेक्स आज के सत्र में सेक्टोरल इंडेक्स में अन्य टॉप गेनर रहा, जो 2.2 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ। तेजी से आगे बढ़ रहा उपभोक्ता वास्तव में (FMCG) सूचकांक ब्रिटानिया और कोलगेट-पामोलिव के नेतृत्व में आज के सत्र में 1 पीसी गिर गया।

आज ये रहा शेयर बाजार का हाल, सेंसेक्स में 290 अंकों का उछाल

आज पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में हुआ ये बदलाव, जानिए नए दाम

इस तरह से किया जा रहा है तनिष्क के विज्ञापन का समर्थन