रेलवे स्टेशन के ऊपर बन रहा है फाइव स्टार होटल, नीचे से गुजरेगी ट्रेन
रेलवे स्टेशन के ऊपर बन रहा है फाइव स्टार होटल, नीचे से गुजरेगी ट्रेन
Share:

नई दिल्ली: गांधीनगर देश का पहला रेलवे स्टेशन होगा जिसमें एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं मिलेंगी। जानकारी के अनुसार बता दें कि इसे विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशन के रूप में विकसित किया जा रहा है और 2019 की शुरुआत में इसकी सौगत देश को मिलने वाली हैं। वहीं बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनवरी 2017 में इसका भूमिपूजन किया था। इसके साथ ही इस स्टेशन के ऊपर एक फाइव स्टार होटल का निर्माण जारी है। 

यंहा रेल यात्रियों को करना पड़ सकता है समस्या का सामना

बता दें कि इस पांच सितारा होटल में 300 कमरे होंगे। इसके साथ ही पूरे स्टेशन में तीन बिल्डिंग होंगी और यह फूल की पंखुड़ियों के आकार की होंगी, इस स्टेशन के नीचे से रेलगाड़ियां गुजरेंगी। इसके अलावा, ट्रांजिट हॉल, कियोस्क, दुकानें, बुक स्टॉल, फूड स्टॉल्स, मॉड्यूलर क्लीन टॉयलेट्स होंगे। बता दें कि स्टेशन में यात्रियों के बैठने के लिए 600 सीटों का इंतजाम होगा। यहां बता दें कि  इस प्रोजेक्ट की अनुमानित लागत 250 करोड़ रुपए है। यह एसपीवी प्रोजेक्ट है जिसमें IRSDC और गुजरात सरकार की हिस्सेदारी है।

जापान से वडोदरा पहुंचे 20 स्लीपर स्लैब ट्रैक, बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट ने पकड़ी रफ्तार

गौरतलब है कि होटल का ग्राउंड फ्लोर जमीन से 22 मीटर ऊपर है और इसके अलावा, स्टेशन में एक प्रार्थना स्थल, प्राथमिक चिकित्सा केंद्र होगा, स्टेशन में तीन लिफ्ट और 2 एस्कलेटर होंगे। इस रेलवे स्टेशन पर मल्टीप्लेक्स और ब्रांडेड रिटेल स्टोर्स खोलने की योजना है। बता दें कि इन मल्टीप्लेक्स में यात्री अपनी पसंद की मूवी और स्टोर्स पर शॉपिंग कर सकेंगे। इंडियन रेलवे स्टेशन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन पीवीआर सिनेमा, बिग बाजार और शॉपर्स स्टॉप से बातचीत कर रहा है।


खबरें और भी

गोवा महोत्सव के क्यूरेटर पद से हटे सुबोध गुप्ता

क्या योगी राज में गिरा दिए जाएंगे अयोध्या के प्राचीन मंदिर, नगर निगम ने भेजा नोटिस

अब यंहा भी लगाई जाएगी अटल प्रतिमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -